icon

DC vs MI : हार्दिक पंड्या ने जीता टॉस, मुंबई और दिल्ली की टीम में हुआ एक-एक बड़ा बदलाव, जानें दोनों टीमों की Playing XI

IPL 2024, DC vs MI : आईपीएल 2024 सीजन के 43वें मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

आईपीएल 2024 सीजन में टॉस के दौरान ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 03:11 PM

DC vs MI : आईपीएल 2024 सीजन का 43वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है. इसके लिए मैदान में आते ही मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस के साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन सामने आ गई. मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी टीम में एक बदलाव किया और गेराल्ड कोएत्जिया की जगह ल्युक वुड को शामिल किया है. जबकि ऋषभ पंत ने भी एक बदलाव किया और पृथ्वी शॉ की जगह कुमार कुशाग्र को मौका दिया  और उनके लिए विदेशी खिलाड़ी लिजाड विलियम्स डेब्यू मैच खेलने को तैयार हैं. 

 

मुंबई के लिए जीत है काफी जरूरी 


आईपीएल 2024 सीजन में पिछली बार मुंबई के सामने उसके घर में दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अब दिल्ली की टीम अपने घरेलू अरुण जेटली मैदान में मुंबई को हराकर हिसाब बराबर करना चाहेगी. मुंबई की टीम जहां अभी तक आठ में से तीन मैच ही जीत सकी है. वहीं दिल्ली की टीम 9 मैचों में चार जीत के साथ अंकतालिका में छठवें पायदान पर चल रही है. दूसरी तरफ मुंबई की टीम को अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो उसे हर एक मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

 

मुंबई का पलड़ा भारी 


वहीं आईपीएल इतिहास में दिल्ली और मुंबई के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो कुल 34 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें 15 मैचों में दिल्ली ने जीत हासिल की है तो 19 मैचों में मुंबई ने बाजी मारी है. इस लिहाज से हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

 

दिल्ली कैपिटल्स की Playing XI :- जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुमार कुशाग्र, शाई हॉप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, लिजाड विलियम्स, मुकेश कुमार, खलील अहमद.

 

दिल्ली कैपिटल्स इम्पैक्ट प्लेयर्स लिस्ट : रसिख सलाम, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, रिकी भुई, सुमित कुमार.
 

 

मुंबई इंडियंस की Playing XI :- रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा.

 

मुंबई इंडियंस इम्पैक्ट प्लेयर्स लिस्ट : सूर्यकुमार यादव, नमन धीर, शम्स मुलानी, डेवाल्ड ब्रेविस, कुमार कार्तिकेय.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया का किया ऐलान, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को रखा बाहर, जानें किन खिलाड़ियों को किया शामिल

KKR vs PBKS : गौतम गंभीर चौके-छक्कों की बरसात के बीच हुए आग बबूला, एक रन के लिए अंपायर से की जमकर बहस, Video हुआ वायरल

KKR vs PBKS मैच में लगे 42 छक्के और बने 523 रन तो घबरा गए अश्विन, कहा - कोई तो बचा लो…

लोकप्रिय पोस्ट