icon

DC vs KKR: कोलकाता के बनाए गए IPL इतिहास के दूसरे सबसे बड़े स्कोर में डूब गई दिल्ली, 106 रन से गंवाया मैच, नरेन- रसेल ने मचाई तोड़फोड़

DC vs KKR: केकेआर की टीम ने दिल्ली के खिलाफ टूर्नामेंट इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया और 106 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ केकेआर की टीम ने लगातार तीन जीत हासिल कर ली है.

विकेट गंवाने के बाद खुद पर गुस्सा करते ऋषभ पंत, जश्न मनाती केकेआर की टीम
authorNeeraj Singh
Wed, 03 Apr 11:28 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज जब क्रीज पर उतरे तब किसी को ये उम्मीद नहीं थी कि टीम आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना देगी. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी की और दिल्ली के गेंदबाजों की वो क्लास लगाई कि डगआउट में बैठे रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली देखते रह गए. कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ आईपीएल इतिहास का दूसरा बड़ा स्कोर बनाया और 272 रन ठोके. टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर ये स्कोर हासिल किया. इसके जवाब में दिल्ली के बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पूरी टीम 17.1 ओवरों में 166 रन पर ढेर हो गई. इस तरह केकेआर ने 106 रन से मुकाबला जीत लिया. केकेआर की तरफ से सुनील नरेन जीत के हीरो रहे जिन्होंने 39 गेंद पर 85 रन ठोके. वहीं अंगकृष रघुवंशी ने 39 गेंद पर 81 रन और आंद्रे रसेल ने 19 गेंद पर 41 रन ठोके. दिल्ली की तरफ से सिर्फ ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स का बल्ला चला. दोनों ने अर्धशतक ठोका. इस जीत के साथ केकेआर ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. इस जीत के साथ केकेआर की टीम पाइंट्स टेबल में 6 पाइंट्स के साथ सबसे टॉप पर पहुंच गई है. 

 

 

 

सुनील नरेन का बल्ले से धमाका

 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीता और विशाखापट्टनम के मैदान पर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कुछ समय के भीतर ही ये फैसला सही साबित हुआ जब टीम के ओपनर सुनील नरेन ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दीं. फिल सॉल्ट और सुनील नरेन ने पारी की शुरुआत की. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी हुई. लेकिन इसे एनरिक नॉर्खिए ने तोड़ा जब उन्होंने 18 रन पर सॉल्ट को चलता किया. हालांकि दूसरे छोर से नरेन का धमाका जारी रहा. नरेन को इस दौरान 24 रन पर जीवनदान भी मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया.

 

रघुवंशी का पहला अर्धशतक

 

नरेन का साथ देने अब क्रीज पर अंगकृष रघुवंशी आए. इस बल्लेबाज ने आते ही चौके और छक्के उड़ाने चालू कर दिए. नरेन और रघुवंशी ने मिलकर टीम के स्कोर को 164 रन तक पहुंचा दिया. नरेन इतनी घातक बल्लेबाजी कर रहे थे कि लग रहा था कि ये बल्लेबाज शतक उड़ा देगा. इस दौरान उन्होंने इशांत शर्मा के ओवर में 26 रन भी ठोके. लेकिन उन्हें मिचेल मार्श ने आउट किया. हालांकि नरेन तब तक अपना काम कर चुके थे. इस बल्लेबाज ने 39 गेंद पर 7 चौके और 7 छक्के की मदद से कुल 85 रन ठोके. वहीं रघुवंशी का साथ देने क्रीज पर आंद्रे रसेल आए. रसेल ने भी आते ही छक्के उड़ाने चालू कर दिए. 176 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका लगा जब वो 27 गेंद पर 54 रन बना आउट हुए. इस बल्लेबाज ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. जबकि रसेल ने 19 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से कुल 41 रन ठोके. हालांकि टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर फिर फेल रहे और उन्होंने 11 गेंद पर सिर्फ 18 रन ही बनाए. लेकिन रिंकू सिंह ने फिर दिखा दिया कि वो केकेआर के सबसे अहम बल्लेबाज हैं. रिंकू ने आते ही बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए. रिंकू ने सिर्फ 8 गेंद पर 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 26 रन ठोके. इस तरह 20 ओवरों में केकेआर ने 7 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए. यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर था.

 

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खलील अहमद ने 1, इशांत शर्मा ने 2 विकेट, एनरिक नॉर्खिए ने 3 और मिचेल मार्श ने 1 विकेट लिया.

 

 

 

अकेले लड़े पंत

 

दिल्ली कैपिटल्स के सामने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था जिसका पीछा टीम को करना था. लेकिन बल्लेबाज इसके लिए तैयार नहीं थे. दिल्ली की तरफ से ओपनिंग के लिए डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की जोड़ी आई. लेकिन 21 रन पर टीम को पहला झटका लगा जब पृथ्वी शॉ 10 रन बनाकर वैभव अरोड़ा का शिकार हो गए. हालांकि सबसे बड़ा झटका दिल्ली को उस वक्त लगा जब मिचेल मार्श और इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. वॉर्नर का साथ देने अब क्रीज पर ऋषभ पंत आए. लेकिन 33 के कुल स्कोर पर वॉर्नर भी चलते बने. वॉर्नर को स्टार्क ने क्लीन बोल्ड किया. ये बल्लेबाज 13 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुआ.

 

पंत- स्टब्स ने संभाली पारी

 

दिल्ली की लाज बचाने के लिए ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स क्रीज पर थे. दोनों के बीच 93 रन की साझेदारी हुई. इस बीच पंत ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. लेकिन 126 के स्कोर पर जब टीम को 5वां झटका लगा तब फैंस ये समझ चुके थे कि दिल्ली की टीम ये मैच गंवा देगी. पंत ने 25 गेंद पर 55 रन बनाए. आखिरी उम्मीद बचे स्टब्स का साथ देने अब क्रीज पर अक्षर पटेल आए लेकिन वो भी वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. टीम को 7वां झटका ट्रिस्टन स्टब्स के रूप में लगा जब 159 के कुल स्कोर पर वो 32 गेंद पर 52 रन बनाकर आउट हुए. इसके तुरंत बाद ही सुमित कुमार भी नरेन की गेंद पर चलते बने. टीम के 8 विकेट गिर चुके थे. जीत के लिए टीम को 30 गेंद पर 114 रन बनाने थे जो नामुमकिन था. 161 के स्कोर पर रसिख इस्लाम भी 1 रन बना चलते बने और टीम को 9वां झटका लगा. अंत में रसेल ने नॉर्खिए को आउट कर केकेआर को 106 रन से जीत दिला दी. दिल्ली की पूरी टीम 16 गेंद शेष रहते ही 106 रन से मैच हार गई.

 

केकेआर की गेंदबाजी की बात करें तो मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए. वहीं वैभव अरोड़ा ने 3 विकेट. वहीं आंद्रे रसेल ने 1, सुनील नरेन ने 1 और वरुण चक्रवर्ती ने 3 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें:

DC vs KKR: 18 छक्के, 22 चौके, 272 रन, कोलकाता नाइट राइडर्स ने मचाई धमाचौकड़ी, IPL 2024 में 8 दिन में दूसरी बार आई रनों की सुनामी

DC vs KKR: 6,6,4...सुनील नरेन ने इशांत शर्मा को हर एंगल से ठोके रन, गेंदबाज का बना मजाक, मुंह से निकली गाली

IPL 2024: बल्लेबाज कैसे कर सकते हैं मयंक यादव की पिटाई, स्टीव स्मिथ ने बताया रामबाण तरीका, कहा- ऐसे बनेंगे खूब रन

लोकप्रिय पोस्ट