icon

David Warner, Retirement : क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, कहा - अगर चाहा तो...

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner, Retirement) ने साउथ अफ्रीका (Australia vs South Africa) के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा.

David Warner, Retirement: क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, कहा - अगर चाहा तो...
SportsTak - Thu, 29 Dec 03:45 PM

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner, Retirement) ने साउथ अफ्रीका (Australia vs South Africa) के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा. वॉर्नर के करियर का ये 100वां टेस्ट मैच था. जिसमें दोहरा शतक जड़ने वाले वह पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी बने. इस तरह 36 साल के हो चुके वॉर्नर की पारी के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को पारी और 182 रनों से हारकर ना सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच जीता बल्कि तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा भी जमाया. ऐसे में जीत के बाद वॉर्नर ने अपने संन्यास पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इसके लिए तैयार हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट के उपर सब कुछ निर्भर करता है.

 

1089 दिनों बाद जड़ा शतक 
दरअसल, टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो पिछले कुछ सालों से वॉर्नर शानदार फॉर्म में नहीं चल रहे थे और मेलबर्न में उन्होंने 1089 दिनों के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतकीय पारी खेल कर आलोचकों को करारा जवाब दिया. इस तरह वॉर्नर जब आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे थे तो कई दिग्गजों ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दे डाली थी. जिस पर अब वॉर्नर ने भी बयान दे डाला है.

 

वॉर्नर ने भारत में अगले साल 2023 में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा, "सबसे पहले तो मैं अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर काफी उत्सुक हूं. इसके अलावा मैं खुद को फिट रखकर लगातार रन बनाने पर फोकस करना चाहूंगा. बाकी अगर टीम मैनेजमेंट चाहता है कि ये मेरे संन्यास लेने का सही समय है तो मैं उसके लिए भी तैयार हूं."

 

ऐसा रहा मैच का हाल 
बता दें कि वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में 255 गेंदों में 16 चौके और दो छक्के से 200 रनों की पारी खेली थी. जबकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने भी नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए 111 रनों की शानदार शतकीय पारी खेल डाली. जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 189 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 575 रन बनाकर घोषित कर डाली और 386 रनों की बढ़त बना ली थी. इसके बाद दूसरी पारी में साउथ अफ्रीकी टीम 204 रनों पर सिमट गई और उसके एक पारी व 182 रनों की हार का सामना करना पड़ा. 

लोकप्रिय पोस्ट