icon

David Warner Retirement : डेविड वॉर्नर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह कब लेंगे संन्यास, 100वें मैच के बाद बताया पूरा प्लान

David Warner Retirement : वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद डेविड वॉर्नर ने संन्यास का बताया पूरा प्लान.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 70 रन की पारी खेलने के बाद डेविड वॉर्नर
authorShubham Pandey
Fri, 09 Feb 09:40 PM

David Warner Retirement : ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का पूरा प्लान बता डाला है. वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का ऐतिहासिक 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. इस मैच को वॉर्नर ने यादगार बनाया और 36 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला डाली. जीत के बाद ही वॉर्नर ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का सही समय भी बता डाला.

 

वॉर्नर ने संन्यास पर क्या कहा ?


वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया की पहले टी20 में जीत के बाद कहा, 

 

जीत हासिल करने के बाद ख़ुशी हो रही है. बल्लेबाजी के लिए बहुत बढ़िया विकेट था. इस तरह की पारी खेलकर काफी तरोताजा महसूस हो रहा है. मैं अब टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं और उसके बाद वहीं से अपना करियर फिनिश करना चाहता हूं.  

 

वॉर्नर ने रचा इतिहास 

 

वहीं 37 साल के हो चुके वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन उन्होंने अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है. अब वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को पूरी तरह विराम देना चाहते हैं. वॉर्नर 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को खेलते ही, ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट (टी20, टेस्ट और वनडे) में 100 या उससे अधिक मैच खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. वॉर्नर अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 100टी20, 112 टेस्ट मैच और 161 वनडे मैच खेल चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप इस साल जून माह में अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेला जाना है.

 

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त 

 

वॉर्नर की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के सामने 213 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 202 रन ही बना सकी और उसे तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हार का सामना करना पड़ा. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली के समर्थन में साउथ अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन ने लोगों को सिखाया सबक, कहा - इसमें समस्या क्या है...

Virat Kohli : कोहली का नाम लेकर पाकिस्तान के रिजवान ने औसत दर्जे के खिलाड़ियों को सुनाया, कहा - विराट कभी भी...
Ajnikya Rahane, Ranji Trophy : अजिंक्य रहाणे का खतरे में टेस्ट करियर! 5 पारी में बनाए सिर्फ 34 रन, अब घरेलू टीम से बाहर होने का संकट

लोकप्रिय पोस्ट