icon

डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल करियर हो गया पूरा? ऑस्ट्रेलियन सुपर स्टार ने दिया चौंकाने वाला बयान, बोले- मैं कह चुका...

AUS vs WI T20I: डेविड वॉर्नर पहले ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. अब टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के संकेत भी उन्होंने दे दिए.

डेविड वॉर्नर का शानदार इंटरनेशनल करियर रहा है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 09:29 PM

David Warner T20I: ऑस्ट्रेलिया के सुपर स्टार क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले के बाद इस फॉर्मेट से भी संन्यास के संकेत दिए. उन्होंने आखिरी बार घर पर टी20 इंटरनेशनल मैच खेला. वॉर्नर का कहना है कि अब नौजवानों को समय देने का वक्त आ गया है. 37 साल का यह क्रिकेटर टेस्ट और वनडे क्रिकेट से अलग हो चुका है. 50 ओवर क्रिकेट में वह आखिरी बार 2023 वर्ल्ड कप में खेले थे तो आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में था. वॉर्नर हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उपलब्ध होंगे. माना जा रहा है कि यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.

 

वॉर्नर ने T20I करियर पर क्या कहा

 

वॉर्नर ने पर्थ में वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुकाबले के बाद कहा, 'मेरा पूरी तरह से समय हो गया है. अब वक्त है कि नौजवानों को आगे लाया जाए जिससे वे अपनी प्रतिभा दिखा सकें.' विंडीज टीम के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 49 गेंद का सामना किया और 81 रन बनाए. उन्होंने नौ चौके व तीन छक्के लगाते हुए 54 रन बाउंड्री से बटोरे. उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के तीन में से दो मुकाबलों में अर्धशतक लगाए. उन्होंने पहले मैच में 70 रन बनाए. दूसरे मुकाबले में उनके नाम 22 रन थे.

 

वॉर्नर का ध्यान अब न्यूजीलैंड दौरे और आईपीएल 2024 पर है. उन्होंने कहा,

 

ब्रेक मिलना और फ्रेंचाइज क्रिकेट खेलना अच्छी बात है. न्यूजीलैंड सीरीज के बाद मेरे पास काफी वक्त रहेगा. इसके बाद आईपीएल के लिए जाऊंगा. फिर कैरेबियाई द्वीप में वर्ल्ड कप होना है. मैं कह चुका हूं कि मैं वर्ल्ड कप खेलकर करियर पूरा करना चाहता हूं.

 

 

वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया को जिताया टी20 वर्ल्ड कप

 

वॉर्नर ने जब टेस्ट करियर को अलविदा कहा था तब उनका मानना था कि वह टी20 इंटरनेशनल और टी20 लीग्स के लिए उपलब्ध रहेंगे. उनके नाम ऑस्ट्रेलिया के लिए 102 टी20 इंटरनेशनल में 3067 रन हैं. 2020 में जब ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था तब उनकी निर्णायक भूमिका रही थी. वे उस समय प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट चुने गए थे.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: शुभमन गिल ने नहीं की प्रैक्टिस, क्या तीसरे टेस्ट से बाहर होगा विशाखापतनम का शतकवीर?

AUS vs WI: रसेल-रदरफॉर्ड के तूफान के आगे वॉर्नर-डेविड का पराक्रम फेल, वेस्ट इंडीज के आगे नहीं टिक सका ऑस्ट्रेलिया, 37 रन से हारा
BCCI रणजी ट्रॉफी न खेलने वाले खिलाड़ियों पर कसेगा नकेल! ना-नुक्कुर करने वालों से छिन सकता है IPL का पैसा

लोकप्रिय पोस्ट