icon

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके बल्‍लेबाज ने बनाई क्रिकेट से दूरी, नजरअंदाज किए जाने के बाद उठाया बड़ा कदम

ड्वेन ब्रावो के भाई डैरेन ब्रावो घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद चयनकर्ताओं के नजरअंदाज किए जाने से निराश थे, जिसके बाद उन्‍होंने मुश्किल फैसला लिया. 

डैरेन ब्रावो ने क्रिकेट से बनाई दूरी
authorकिरण सिंह
Sun, 26 Nov 01:23 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) की तरफ से आईपीएल में खेल चुके ड्वेन ब्रावो (Darren Bravo) के भाई डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) ने अपने करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया है. वेस्‍टइंडीज टीम से पिछले काफी समय से बाहर चल रहे डैरेन ने रविवार को क्रिकेट से दूरी बनाने का ऐलान किया. डैरेन को घरेलू  क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उन्‍हें नेशनल टीम के चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया. जिससे वो काफी निराश थे और इसके बाद उन्‍होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्‍ट शेयर करके बताया कि उन्‍होंने क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला लिया है. उन्‍होंने लिखा कि किसी भी स्‍तर पर बातचीत की कमी के कारण उन्‍हें एक अंधेरे में छोड़ दिया गया.

 

उन्‍होंने लिखा कि उन्‍होंने सोचने के लिए समय लिया और इस पर उन्‍होंने सोचा कि बतौर क्रिकेट आगे बढ़ने के लिए उनका अगला कदम क्‍या है. करियर के इस मोड़ पर ये आसान नहीं है. उन्‍होंने आगे कहा कि बेस्‍ट परफॉर्मेंस और इंटरनेशनल क्रिकेट में कमबैक करने की स्थिति  में खुद को रखने के लिए एनर्जी, जुनून, अनुशासन को बनाए रखने के लिए बहुत कुछ लगता है. किसी भी लेवल पर कम्‍यूनिकेशन के बिना उन्‍हें एक बहुत ही अंधेरे में छोड़ दिया गया.

 

 

 

डैरेन ने नहीं मानी हार

उन्‍होंने कहा कि मौजूदा समय में तीन टीमें कई फॉर्मेट और सीरीज में खेल रही  है. ये करीब 40 से 45 प्‍लेयर्स हैं और अगर वो घरेलू  टूर्नामेंट में भी शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद उन टीमों में नहीं हैं  तो ये साफतौर पर एक इशारा है. उन्‍होंने कहा कि वो हार नहीं मान रहे, मगर उनका मानना है कि थोड़ा सा दूर रहना और यंग और टैलेंट के लिए जगह बनाना अच्‍छा है.

 

केकेआर का रह चुके हैं हिस्‍सा

डैरेन ब्रावो 2017 में आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्‍सा थे. वेस्‍टइंडीज के लिए 2019 में डेब्‍यू करने वाले डैरेन 2022 के बाद से ही टीम से बाहर हैं. अहमदाबाद में भारत के खिलाफ उन्‍होंने अपना पिछला वनडे मैच खेला था. 56 टेस्‍ट मैचों में उनके नाम 3538 रन, 122 वनडे में 3109 रन और 26 टी20 मैचों में 405 रन है. 

 

ये भी पढ़ें-

मोहम्‍मद शमी ने नैनीताल में बचाई शख्‍स की जान, सड़क हादसे में चकनाचूर हो गई थी कार, Video

Exclusive: हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी के बाद क्‍या रोहित शर्मा की जाएगी कप्‍तानी?

मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटंस से नहीं करेगी प्‍लेयर्स की अदला-बदली, बल्कि हार्दिक पंड्या के लिए देगी इतने करोड़?

लोकप्रिय पोस्ट