icon

पाकिस्‍तानी खिलाड़ी का PCB पर रिकॉर्ड से नाम हटाने का आरोप, कहा- बोर्ड की हिम्‍मत तो देखो

दानिश कनेरिया का आरोप है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्‍ट्रेलिया में बेस्‍ट परफॉर्मेंस करने वाले पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की लिस्‍ट से उनका नाम हटा दिया है

दानिश कनेरिया का पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप
authorकिरण सिंह
Sun, 24 Dec 08:54 AM

पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया (danish kaneria) ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है. कनेरिया ने बोर्ड पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट में बेस्‍ट बॉलिंग परफॉर्मेंस करने वाले पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की लिस्‍ट शेयर की. कनेरिया का आरोप है कि इस रिकॉर्ड्स से उनका नाम हटा दिया गया है, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया में उन्‍होंने 5 मैचों में 24 विकेट लिए थे.

 

पाकिस्‍तान की तरफ से 61 टेस्‍ट मैच खेलने वाले कनेरिया ने कहा-

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की हिम्‍मत तो देखो, मैंने ऑस्‍ट्रेलिया में 5 मैचों में 24 विकेट लिए थे., मगर उन्‍होंने लिस्‍ट से मेरा नाम हटा दिया है. ये मेरे साथ भेदभाव का जीता जागता उदाहरण है.

 

कनेरिया ने जो लिस्‍ट शेयर की, उसमें 9 मैचों में 36 विकेट के साथ वसीम अकरम का नाम सबसे ऊपर है. उनका एवरेज भी सबसे बेस्‍ट 24.05 का था. हालांकि इस रिकॉर्ड में ये कहीं भी नहीं लिखा कि ऑस्‍ट्रेलिया में बेस्‍ट परफॉर्मेंस वाले पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की लिस्‍ट विकेट के आधार पर है या फिर एवरेज के आधार पर, क्‍योंकि 7 प्‍लेयर्स की इस लिस्‍ट में मोहम्‍मद आसिफ का नाम सबसे आखिर में हैं. उनके नाम 4 मैचों में 13 विकेट है, जो विकेट के हिसाब से कनेरिया से काफी पीछे हैं, मगर उनका 35.23 का एवरेज कनेरिया के एवरेज 40.58  से काफी बेहतर है. 

 

 


वैसे ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले पाकिस्‍तानी गेंदबाज सरफराज नवाज हैं. 12 मैचों में उन्‍होंने 50 विकेट लिए थे. दूसरे नंबर पर इमरान खान हैं. उनके नाम 13 मैचों में 45 विकेट है. वसीम अकरम तीसरे नंबर और कनेरिया चौथे नंबर है, मगर एवरेज के मामले में कनेरिया काफी पीछे हैं.

 

ये भी पढ़ें-

IND vs SA पहले टेस्ट की पिच बल्लेबाजों को डराएगी! स्पिनर्स का खेल खत्म, बारिश का भी मंडरा रहा खतरा

पाकिस्तानी टीम में तूफानी पेसर्स की कमी पर वकार युनूस चिंतित, बोले- किसी के पास स्पीड नहीं, सब...

हरमनप्रीत कौर-एलिसा हीली में जमकर तकरार, शरीर पर थ्रो फेंकने से हुआ टकराव, भारतीय कप्तान ने ऐसे लिया बदला

लोकप्रिय पोस्ट