icon

जो लखनऊ सुपर जायंट्स में एक मैच नहीं खेल पाया उसने इंग्लैंड में मचाई तोड़फोड़, 24 गेंद में ठोके 8 छक्के, टीम ने बनाया पहाड़ सा स्कोर

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में बारिश से प्रभावित मुकाबले में एसेक्स ने मिडिलसेक्स को डकवर्थ लुईस मैथड के आधार पर 22 रन से मात दी.

जो लखनऊ सुपर जायंट्स में एक मैच नहीं खेल पाया उसने इंग्लैंड में मचाई तोड़फोड़, 24 गेंद में ठोके 8 छक्के, टीम ने बनाया पहाड़ सा स्कोर
authorSportsTak
Mon, 19 Jun 09:32 AM

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में बारिश से प्रभावित मुकाबले में एसेक्स ने मिडिलसेक्स को डकवर्थ लुईस मैथड के आधार पर 22 रन से मात दी. ऑस्ट्रेलियाईऑलराउंडर डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने तूफानी खेल जारी रखते हुए 24 गेंद में 67 रन उड़ाते हुए अपनी टीम एसेक्स को छह विकेट पर 237 रन के स्कोर तक पहुंचाया. मिडिलसेक्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 12.3 ओवर में दो विकेट पर 116 रन बना लिए थे. इसके बाद बारिश आई जो रुकी ही नहीं. मिडिलसेक्स  की टीम डकवर्थ लुईस मैथड के आधार पर पीछे थी जिससे उसे हार का सामना करना पड़ा. सैम्स ने बैटिंग के दौरान आठ छक्के और दो चौके लगाए. फिर बॉलिंग में एक विकेट भी लिया.

 

सैम्स आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे. मगर उन्हें कोई मैच खेलने को नहीं मिला. उन्हें 75 लाख रुपये में लखनऊ ने लिया था. इससे पहले वे दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और मुंबई इंडियंस में रह चुके हैं. इस सीजन सैम्स टी20 ब्लास्ट में धूम मचाए हुए हैं. वे एसेक्स के लिए इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबोजों में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने नौ मैच में 176.74 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाए हैं. 15 छक्के वे अभी तक लगा चुके हैं. साथ ही बॉलिंग में भी 16 विकेट ले चुके हैं.

 

 

एसेक्स के लिए लगी तीन फिफ्टी

 

मिडिलसेक्स के खिलाफ मुकाबले में सैम्स 14वें ओवर में बैटिंग के लिए उतरे तब टीम का स्कोर चार विकेट पर 149 रन था. इसके बाद सैम्स के धमाके से उनकी टीम ने आखिरी 37 गेंद में 87 रन जोड़कर बड़ा स्कोर बनाया. सैम्स के अलावा ओपनर डेन लॉरेंस ने 30 गेंद में पांच चौकों व तीन छक्कों से 53 और माइकल पेपर ने 34 गेंद में छह चौकों व चार छक्कों से 64 रन की आतिशी पारियां खेलीं. एसेक्स की तरफ से मैच में कुल 17 छक्के लगे जबकि चौके केवल 13 आए.

 

मिडिलसेक्स विकेट गिरने से पिछड़ा

 

इसके जवाब में मिडिलसेक्स की टीम तूफानी अंदाज में रन नहीं जुटा सकी. कप्तान स्टीफन एस्कीनाजी 20 गेंद में 28 रन बनाने के बाद सैम्स की गेंद पर ही बोल्ड हुए. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. रयान हिगिंस भी 22 गेंद में एक चौके व तीन छक्कों से 32 रन बनाने के बाद डेन लॉरेंस की गेंद पर सैम्स को कैच देकर लौट गए. हिगिंस का विकेट गिरने से एसेक्स का पलड़ा भारी हो गया क्योंकि इससे मिडिलसेक्स के लिए डकवर्थ लुईस आधार पर लक्ष्य बढ़ गया. 

 

ये भी पढ़ें

Ashes 2023, ENG vs AUS : तीसरे दिन बारिश ने बिगाड़ा खेल, 386 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के पास 35 रनों की बढ़त
आवेश खान ने RCB के खिलाफ जीत के बाद हेलमेट फेंकने पर जताया अफसोस, बोले- सोशल मीडिया में मेरा माहौल...
Sourav Ganguly : WTC Final में लगातार दो बार क्यों टीम इंडिया को मिली हार, सौरव गांगुली ने कहा - 400 से 500 रन...

लोकप्रिय पोस्ट