icon

अर्शदीप सिंह के साथी ने ठोकी ट्रिपल सेंचुरी, साढ़े 8 घंटे बैटिंग कर किया करिश्मा, 7 साल की उम्र में शतक बनाकर बना था क्रिकेटर

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप (County Championship 1) की डिवीजन एक में केंट की टीम ने डेनियल बेल-ड्रमंड (Daniel Bell-Drummond) के तिहरे शतक के बूते 621 रन का स्कोर बनाया.

अर्शदीप सिंह के साथी ने ठोकी ट्रिपल सेंचुरी, साढ़े 8 घंटे बैटिंग कर किया करिश्मा, 7 साल की उम्र में शतक बनाकर बना था क्रिकेटर
authorSportsTak
Wed, 28 Jun 05:11 PM

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप (County Championship 1) की डिवीजन एक में केंट की टीम ने डेनियल बेल-ड्रमंड (Daniel Bell-Drummond) के तिहरे शतक के बूते 621 रन का स्कोर बनाया. ड्रमंड ने करियर में पहली बार ट्रिपल सेंचुरी लगाई और 439 गेंद में 300 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ मुकाबले में 26 चौके व एक छक्का लगाते हुए साढ़े आठ घंटे के आसपास बैटिंग की. वे तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे और आखिर तक आउट नहीं हुए. भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी केंट टीम का ही हिस्सा हैं. उनके और ड्रमंड के बीच आखिरी विकेट के लिए 19 रन की साझेदारी हुई और इसके जरिए ही इंग्लिश बल्लेबाज ने 300 रन का आंकड़ा छुआ.

 

इससे पहले केंट के गेंदबाजों ने नॉर्थम्पटन की टीम को 237 रन पर समेट दिया. वेस एगर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. अर्शदीप को दो विकेट मिले. दूसरी पारी में भी नॉर्थम्पटन टीम ने तीसरे दिन के खेल के बाद 253 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे. इस दौरान एक कामयाबी अर्शदीप को भी मिली. इससे टीम पर पारी से हारने का खतरा मंडरा गया.

 

ड्रमंड ने कैसे लगाया शतक

 

29 साल के ड्रमंड ने 147वें फर्स्ट क्लास मैच में तिहरा शतक लगाया. इससे पहले नाबाद 206 रन उनका सर्वोच्च स्कोर था. नॉर्थम्पटन काउंटी के खिलाफ मैच से पहले उनके नाम 15 शतक और 36 अर्धशतक थे. नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ मैच में वे पांचवें ओवर में ही बैटिंग के लिए उतर आए. ओपनर बेन कॉम्पटन (4) के जाने के बाद वे खेलने आए. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए तवांडा मुयेये (179) के साथ 318 रन की पार्टनरशिप की. फिर पांचवें विकेट के लिए जॉर्डन कॉक्स के साथ 106 रन की साझेदारी की तो छठे विकेट के लिए जो एविसन के साथ 75 रन जोड़े.

 

7 साल की उम्र में शतक लगाकर बने थे हीरो

 

ड्रमंड ने 314 गेंद में 20 चौकों से दोहरा शतक लगाया. उनका शतक 178 गेंद में चौके के साथ आया. वे 2011 से केंट के साथ हैं. वे जब 17 साल के थे तब उन्होंने केंट के साथ कॉन्ट्रेक्ट साइन किया था. डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में पहली पारी में ही उन्होंने 103 गेंद में 80 रन की पारी खेलकर अपनी प्रतिभा का परिचय दे दिया. जब वे सात साल के थे तब उन्होंने अंडर-10 मैच में शतक जड़ा था. इसके बाद से वे काउंटी सिस्टम का हिस्सा बन गए. केंट के कप्तान रहे और अभी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने एक समय उनके बारे में कहा था कि वह 100 टेस्ट खेलने की काबिलियत रखते हैं.

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में एक विदेशी समेत ये तीन दिग्गज सबसे आगे, जानिए कौन-कौन हैं दावेदार
Ashes 2023: दूसरे टेस्ट के पहले ओवर में ही हुआ बवाल, प्रदर्शनकारी ने मैदान पर फेंका पेंट, जॉनी बेयरस्टो ने उठाकर बाहर पटका, देखें VIDEO
अहमदाबाद में खेलने पर ना-नुकुर पर वसीम अकरम ने PCB को लताड़ा, बोले- ...इससे मजाक उड़ता है

लोकप्रिय पोस्ट