icon

CWG 2022 की गोल्ड मेडल विजेता मेग लानिंग ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक

मेग लानिंग (Meg Lanning) इस साल के आखिर में भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया (Women's Australia Team) की कप्तानी नहीं करेंगी क्योंकि खुद पर फोकस करने के लिए वह खेल से अनिश्चितकाल के लिए विश्राम ले रही है.

CWG 2022 की गोल्ड मेडल विजेता मेग लानिंग ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक
PTI_Bhasha - Wed, 10 Aug 02:06 PM

सिडनी। विश्व कप विजेता कप्तान मेग लानिंग (Meg Lanning) इस साल के आखिर में भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया (Women's Australia Team) की कप्तानी नहीं करेंगी क्योंकि खुद पर फोकस करने के लिए वह खेल से अनिश्चितकाल के लिए विश्राम ले रही है. ऑस्ट्रेलिया को दिसंबर में पांच टी20 मैचों के लिए भारत का दौरा करना है. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज और अगले साल साउथ अफ्रीका में टी20 विश्व कप खेलना है.

 

लानिंग ने कहा, "कुछ साल अति व्यस्त रहने के बाद मैने कुछ समय खुद पर फोकस करने के लिये ब्रेक लेने का फैसला किया है. मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अपनी साथी खिलाड़ियों की शुक्रगुजार हूं. मैं अपनी निजता का सम्मान किए जाने की उम्मीद करती हूं."

 

इससे पहले लानिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता. लानिंग ने 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और 2014 में कप्तान बनीं. उन्होंने 171 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की. उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 और 50 ओवरों के विश्व कप जीते.

लोकप्रिय पोस्ट