icon

CWC 2023: फखर जमां ने बचाई पाकिस्तान की लाज तो PCB हुआ मेहरबान, इनाम के रूप में जका अशरफ देंगे इतने लाख रुपए

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज फखर जमां के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को DLS नियम के तहत 21 रन से मैच गंवाना पड़ा. शतक से खुश होकर पीसीबी ने लाखों रुपए के इनाम की घोषणा की है.

फखर जमां को मिले 10 लाख रुपए
authorSportsTak
Sun, 05 Nov 08:37 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शतक जमाने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.  जमां ने नाबाद शतक बनाकर पाकिस्तान को डीएलएस नियम के तहत 21 रन से जीत दिला दी. पीसीबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका ऐलान किया और मैच के बाद जाका अशरफ ने जमां से बात भी की. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, जमां को बोर्ड की तरफ से 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. जमां 81 गेंद पर 126 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 8 चौके और 11 छक्के लगाए.

 

पीसीबी का बड़ा ऐलान

 

पीसीबी मीडिया ने एक्स पर कहा कि, पीसीबी मैनेजमेंट कमिटी के चेयरमैन जाका अशरफ ने फखर जमां के साथ फोन पर बात की. जाका अशरफ ने जमां के 126 रन की खूब तारीफ की. अशरफ ने जमां के धांसू प्रदर्शन के लिए 10 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की. इसपर जमां ने आगे कहा कि, वो आगे के मैचों में भी ऐसा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे.

 

 

 

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान की टीम, बोर्ड और मैनेजमेंट पिछले कुछ समय से लगातार विवादों में है. टीम के भीतर कुछ अच्छा नहीं चल रहा है और कप्तान बाबर आजम पर भी कई सवाल उठ चुके हैं. ऐसे में इस जीत से हर किसी को राहत पहुंची होगी.

 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. रचिन रवींद्र के शतक और कप्तान केन विलियमसन के 79 गेंद पर 95 रन की बदौलत टीम इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की तरफ से जमां ने शानदार  बल्लेबाजी की और सिर्फ 63 गेंद पर ही शतक जड़ दिया. कीवी गेंदबाज यानी की ट्रेंट बोल्ट और ग्लेन फिलिप्स कुछ खास नहीं कर पा रहे थे. जमां का शतक पाकिस्तान की तरफ से वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज शतक है.

 

पाकिस्तान की टीम ने 25.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए थे. इसके बाद बारिश के चलते मैच को आगे नहीं ले जाया जा सका और डीएलएस के चलते टीम पाकिस्तान को 21 रन से विजेता घोषित कर दिया गया. इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में अभी भी जिंदा है. बता दें कि, पाकिस्तान की टीम ने अब 7 मैचों में 3 जीत हासिल कर ली है और 4 मैचों में टीम को हार मिली है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की होगी 'जंग', सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

IND vs SA : क्या विराट कोहली 49वें शतक को पूरा करने के लिए हैं काफी बेताब? कोच राहुल द्रविड़ ने ये क्या कह डाला ?

बड़ी खबर : हार्दिक पंड्या के बाहर होने से बुमराह नहीं बल्कि ये धुरंधर बना टीम इंडिया का उपकप्तान, वर्ल्ड कप जिताने में रोहित का देगा साथ

लोकप्रिय पोस्ट