icon

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, स्टार खिलाड़ी चोटिल, पूरे सीजन खेलना मुश्किल!

Matheesha Pathirana CSK: श्रीलंका से आने वाले मथिशा पथिराना हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं. इस वजह से वे सीएसके के शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 से पहले चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 21 Mar 01:46 PM

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में खिताब की रक्षा करने उतरेंगे. लेकिन इससे पहले टीम के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है. स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे के बाद अब उभरते हुए तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना भी चोटिल हो गए. उनका खेलना खतरे में पड़ गया है. श्रीलंका से आने वाले पथिराना हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में यह चोट लगी थी. ऐसे में वे सीएसके के शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेंगे. चेन्नई को आईपीएल 2024 में अपना पहला मुकाबला 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलना है. इसके बाद दूसरा मैच 26 मार्च को गुजरात टाइटंस के साथ है.

 

पथिराना के शुरुआती मैचों के साथ ही आईपीएल 2024 के आखिरी सप्ताह में भी उनकी उपलब्धता पर संकट है. क्योंकि तब जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए श्रीलंकाई बोर्ड अपने खिलाड़ियों को फिट रखने को बुला सकता है. 

 

21 साल के पथिराना को अभी तक सीएसके से जुड़ने के लिए श्रीलंका क्रिकेट से एनओसी नहीं मिली है. वे श्रीलंकाई टीम के फिजियो के साथ रिहैब कर रहे हैं. पथिराना का शुरुआती मैचों से बाहर रहना सीएसके के लिए बड़ा नुकसान हैं. वे टीम के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट हैं. सीएसके के कप्तान एमएस धोनी उन्हें 10 ओवर के बाद ही बॉलिंग के लिए लाते हैं. आईपीएल 2023 में डेथ ओवर्स में उन्होंने आठ की इकॉनमी से ही रन दिए थे. यह कम से कम 90 गेंद फेंकने वाले बॉलर्स में सबसे अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में 12 मैचों में 18 विकेट डेथ ओवर्स में ही लिए थे.

 

पथिराना कैसे बने थे सीएसके का हिस्सा

 

पथिराना को सीएसके ने आईपीएल 2022 में एडम मिल्न के रिप्लेसमेंट के तौर पर लिया था. उन्हें 20 लाख रुपये की बेस प्राइस पर जोड़ा गया था. तब से वे धोनी की टीम का हिस्सा हैं और आईपीएल 2023 में अहम गेंदबाज बनकर उभरे. वे स्लिंग एक्शन से बॉलिंग करते हैं और इस वजह से लसित मलिंगा की याद दिलाते हैं.

 

पथिराना की जगह किसे मिलेगा मौका

 

पथिराना की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश के बाएं हाथ के पेसर मुस्तफिजुर रहमान को खेलने का मौका मिल सकता है. बांग्लादेशी बॉलर हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में क्रैंप्स की वजह से मैदान में गिर गया था. लेकिन अब वह रिकवर कर चुके हैं और चेन्नई टीम से जुड़ गए. वे अपने कटर्स के चलते आखिरी ओवर्स में कारगर रहते हैं. 
 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले ऋषभ पंत चेन्नई सुपर किंग्स के टीम डिनर में शामिल, CSK से नजदीकियों की सामने आई सच्चाई

IPL 2024 New Rules: 1 ओवर में 2 बाउंसर, स्मार्ट रिप्ले की एंट्री लेकिन ICC के ये दो नियम आईपीएल में नहीं होंगे लागू

IPL 2024 Opening Ceremony: अक्षय कुमार से लेकर एआर रहमान तक, ये चार सुपरस्टार आईपीएल का करेंगे रंगारंग आगाज

लोकप्रिय पोस्ट