icon

IND vs SL: जोरदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया मजेदार खुलासा, कहा- इन दो लोगों पर छोड़ रखा है DRS लेने का जिम्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस को लेकर उन दो लोगों का नाम बताया जिनपर उन्होंने इसका फैसला छोड़ दिया है. मैच में भारत ने इसमें एक गलत और एक सही फैसला लिया.


रोहित शर्मा की कप्तानी का जवाब नहीं
authorSportsTak
Fri, 03 Nov 01:04 PM

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप में अपना जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा. 302 रनों की जीत के साथ, भारत 2023 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली पहली टीम है. गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 357/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन असली कमाल गेंदबाजों ने किया. टीम इंडिया की तिकड़ी यानी की शमी, सिराज और बुमराह ने मिलकर पूरी श्रीलंका की टीम को 55 रन पर ढेर कर दिया.

 

मैच के बाद रोहित ने कहा कि, मुझे बहुत खुशी है कि अब हम आधिकारिक तौर पर (सेमीफाइनल के लिए) क्वालिफाई कर चुके हैं. जब हमने चेन्नई में शुरुआत की थी, तो हमारा लक्ष्य था, पहले सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना और फिर फाइनल में पहुंचना. जिस तरह से हमने इन 7 मैचों में प्रदर्शन किया है वो कमाल है.

 

इन दो पर छोड़ा DRS कॉल

 

रोहित शर्मा ने इस दौरान डीआरएस को लेकर भी अहम बात कही. श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान दो DRS कॉल देखने को मिले और राहुल ने कमाल कर दिया. पहले मौके पर केएल राहुल का LBW पर डीआरएस लेने का फैसला सही साबित हुआ और फिर मोहम्मद शमी के गेंदबाजी में उन्होंने फिर DRS कॉल लेकर ये साबित किया कि गेंद ग्लव्स को लगी थी. अंत में राहुल का फैसला सही साबित हुआ.

 

ऐसे में रोहित ने मैच के बाद कहा कि, मैंने यह फैसला गेंदबाज और कीपर पर छोड़ दिया है और मुझे उन खिलाड़ियों को ढूंढना होगा जिन पर मैं भरोसा कर सकता हूं और मुझे पता है कि यह दूसरे तरीके से भी जा सकता है. लेकिन मैच में हमने एक फैसला सही और एक गलत लिया.

 

रोहित ने आगे कहा कि, हर किसी ने अपनी कोशिश दिखाई और सभी खिलाड़ियों ने आगे आकर जिम्मेदारी ली. बोर्ड पर इतने सारे रन लगाना चैलेंज है और मुझे इसी तरह की टीम से उम्मीद है. इतने सारे रन बनाने के लिए आपको शानदार खेल दिखाना होता है. इस पिच पर 350 का स्कोर काफी अच्छा था.  रोहित ने आगे कहा, "बल्लेबाजों ने वहां तक पहुंचाया और गेंदबाजों की क्या ही बात की जाए. श्रेयस दिमागी तौर पर काफी मजबूत है और आज उसने दिखाया कि वो विपक्षी टीम के साथ क्या कर सकता है. सिराज एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और जब वो अपना काम करते हैं तो हमारे लिए काफी आसानी होती है."

 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs SL : सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुई आधी टीम, श्रीलंका ने तोड़े घटिया बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड

IND vs SL: 'खुश हूं कि सेमीफाइनल में पहुंच गए लेकिन हम जिस तरह'... रोहित शर्मा ने मैच के बाद कही पते की बात

लोकप्रिय पोस्ट