icon

शुभमन गिल का काउंटी क्रिकेट में धमाल, जड़ा ताबड़तोड़ शतक, पाकिस्तानी गेंदबाज को भी धुना

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में धमाल मचा दिया है.

शुभमन गिल का काउंटी क्रिकेट में धमाल, जड़ा ताबड़तोड़ शतक, पाकिस्तानी गेंदबाज को भी धुना
SportsTak - Tue, 27 Sep 04:51 PM

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में धमाल मचा दिया है. फर्स्ट क्लास के अपने 38वें मैच में गिल ने 8वां शतक जड़ा. दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज ने काउंटी चैंपियनशिप मैच में ससेक्स के खिलाफ अपना पहला शतक पूरा किया. गिल यहां ग्लेमॉर्गन की तरफ से खेल रहे हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक गिल नाबाद 91 रन बना चुके थे और उन्हें अपना शतक बनाने के लिए सिर्फ 9 रन की जरूरत थी. ऐसे में अगले दिन गिल ने ज्यादा समय नहीं लिया और शतक पूरा कर दिया.

 

123 गेंद पर जड़ा शतक
गिल ने 123 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 80 के पार था. 23 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और दो छक्के लगाए. गिल को जब ऑफ स्पिनर जैक कार्सन ने आउट किया तब तक वो 139 गेंद पर 16 चौके और 2 छक्के लगाकर 119 रन बना चुके थे. गिल जब आउट हुए तो ग्लेमॉर्गन का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 277 तक पहुंच गया था.

 

 

 

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में गिल ने वर्सेटरशर के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी लेकिन वो शतक से चूक गए थे. गिल ने 92 रन बनाए थे. इसके बाद गिल को मिडिलसेक्स के खिलाफ मौका मिला लेकिन वो 22 और 11 रन बनाकर सस्ते में चलते बने.

 

गिल ने फर्स्ट क्लास के 38 मैचों की 65 पारी में 53.81 की एवरेज के साथ कुल 3121 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके नाम 8 शतक और 16 अर्धशतक है. गिल ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए कुल 4 अर्धशतक लगाए हैं. साल 2021 जनवरी में गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अपना सर्वोच्च 91 रन का स्कोर बनाया था. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया था. 

लोकप्रिय पोस्ट