icon

तिहरा शतक ठोका फिर भी टीम इंडिया ने कर दिया बाहर, अब अंग्रेज गेंदबाजों को कूट जड़ा शतक, 6000 रन भी पूरे

काउंटी क्रिकेट में उस भारतीय बल्लेबाज ने कमाल कर दिया है जिसने 7 साल पहले तिहरा शतक ठोका था. कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने 144 रन की पारी खेली है.

तिहरा शतक ठोका फिर भी टीम इंडिया ने कर दिया बाहर, अब अंग्रेज गेंदबाजों को कूट जड़ा शतक, 6000 रन भी पूरे
authorSportsTak
Thu, 21 Sep 08:26 AM

इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेला जा रहा है और कई भारतीय खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. इसमें एक नाम ऐसा भी है जिसने साल 2016 में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए तिहरा शतक लगाया था लेकिन अब वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. यानी की ये खिलाड़ी पिछले 7 साल से टीम से बाहर चल रहा है. हम करुण नायर की बात कर रहे हैं. करुण नायर एक बार फिर चर्चा में हैं और उन्होंने नार्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए कमाल की शतकीय पारी खेली है और 144 रन ठोके. काउंटी में ये करुण का पहला शतक है.

 

नार्थम्पटनशर की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए थे लेकिन खराब रोशनी के चलते दिन को खत्म कर दिया गया. नायर ने सरे के खिलाफ ये कमाल किया. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 22 चौके और दो छक्के लगाए. भारतीय बैटर उस वक्त टीम का हिस्सा बना जब चैंपियनशिप गेम्स के सिर्फ तीन मैच बचे हैं. इस बल्लेबाज ने वार्विकशर के खिलाफ डेब्यू मैच में भी धमाका किया था और 78 रन ठोके थे.

 

 

 

7 साल पहले ठोका था तिहरा शतक

 

करुण नायर ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तिहरा शतक ठोका था. लेकिन उसके बाद उन्हें टीम में एक दो मौकों को छोड़कर कभी खिलाया नहीं गया. अब करुण पर सोच विचार भी नहीं किया जाता है. करुण ने 238 गेंद पर 144 रन ठोके.

 

6000 रन भी पूरे

 

करुण नायर ने इस शतक के साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिए हैं. कर्नाटक का ये बल्लेबाज उस वक्त क्रीज पर आया जब 51 के स्कोर पर टीम ने 2 विकेट गंवा दिए थे. नायर ने भारतीय टीम के लिए सिर्फ 6 टेस्ट खेले हैं. नायर ने आखिरी टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में खेला था.

 

नायर के लिए उनका क्रिकेट का सफर उतार चढ़ाव से भरा रहा. इस बल्लेबाज ने साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था. डोमेस्टिक में शानदार प्रदर्शन करने का उन्हें ये तोहफा था. इसके बाद उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा था और भारत के दूसरे बल्लेबाज बने थे जिन्होंने टेस्ट में ये कमाल किया था. लेकिन 6 टेस्ट में 62.33 की औसत होने के बावजूद इस बल्लेबाज को कुछ मैचों में फेल होने के बाद हमेशा के लिए टीम से ड्रॉप कर दिया गया.

 

ये भी पढ़ें:

उमेश यादव ने इंग्लैंड में बल्लेबाजी से डंका बजाया, 9वें नंबर पर उतरकर बॉलर्स की कर दी धुनाई, चौके-छक्कों से की आतिशबाजी

World Cup 2023 Anthem लॉन्च, प्रीतम-रणवीर सिंह ने लगाया ग्लैमर का तड़का पर फैंस मायूस, सोशल मीडिया के जरिए निकाली भड़ास

 

लोकप्रिय पोस्ट