icon

Ashes: जॉनी बेयरस्टो रन आउट विवाद पर कोच मैकुलम कर रहे हैं खेल भावना की बात, खुद 3 बार कर चुके हैं ऐसा

इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम रन आउट को खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं. लेकिन वो खुद 3 बार ऐसा कर चुके हैं.

ashes: जॉनी बेयरस्टो रन आउट विवाद पर कोच मैकुलम कर रहे हैं खेल भावना की बात, खुद 3 बार कर चुके हैं ऐसा
authorSportsTak
Mon, 03 Jul 02:54 PM

एशेज सीरीज (Ashes Series) का दूसरा टेस्ट खत्म हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स मुकाबले पर 43 रन से कब्जा कर लिया है. इस तरह टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. हालांकि इन सबके बीच ये टेस्ट काफी ज्यादा विवादित भी साबित हुआ. बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने जिस तरह से रनआउट किया उसपर अब सवाल उठ रहे हैं. अंपायर ने बेयरस्टो को नियम के मुताबित रन आउट करार दे दिया और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बेहद अहम विकेट था. हालांकि इन सबके बीच अब इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम खेल भावना की बात कर रहे हैं.

 

मैकुलम ने जैसे ही इसे खेल भावना के खिलाफ बताया फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने में बिल्कुल भी समय नहीं लगाया. मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्र्यू मैकडोनाल्ड ने कहा कि, इंग्लैंड के कोच इस रनआउट से खफा हैं. और उन्होंने मैच के बाद साफ कर दिया था कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आपस में बियर शेयर नहीं करेंगे.

 

 

 

बेयरस्टो कैसे हुए रनआउट?


कैमरन ग्रीन की एक शॉर्ट गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो नीचे झुके और गेंद विकेटकीपर एलेक्स कैरी के पास चली गई. इसके बाद ही सारा विवाद शुरू हुआ. जैसे ही गेंद कैरी के पास पहुंची, बेयरस्टो क्रीज से बाहर आ गए. अगले ही सेकेंड कैरी ने गेंद को स्टंप पर मार दिया और कंगारू टीम के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. बेयरस्टो और बेन स्टोक्स इस स्टम्पिंग को लेकर मैदान पर हैरान रह गए. साथ ही मैदान पर मौजूद दर्शकों ने ऑस्ट्रेलिया को चीटर कहते हुए बू करना शुरू कर दिया.

 

 

 

कोच साहब खुद 3 बार कर चुके हैं ऐसा

 

हालांकि ज्यादा लोगों को नहीं पता कि खेल भावना की दुहाई देने वाले इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम खुद तीन बार इस तरह से बल्लेबाज को रनआउट करने की कोशिश कर चुके हैं. मैकुलम ने साल 2005 में पहली बार ऐसा किया था. इस दौरान उन्होंने जिम्बाब्वे के क्रिस्टोफर मपोकू को रन आउट किया था. इस दौरान ब्लेसिंग माहविरे अपनी फिफ्टी का जश्न मना रहे थे.  इसके अलावा साल 2009 में उन्होंने इंग्लैंड के पॉल कॉलिंगवुड को स्टम्प आउट किया था. उस दौरान मैकुलम और न्यूजीलैंड के कप्तान रह चुके डेनियल विटोरी ने कॉलिंगवुड को वापस बुला लिया था. वहीं मैकुलम ने श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को भी रनआउट कर चुके हैं. इस दौरान कुमार संगकारा अपनी शतक का जश्न मना रहे थे. मैकुलम ने इसके सालों तक माफी भी मांगी.

 

ये भी पढ़ें:

Jonny Bairstow : जॉनी बेयरस्टो को आउट दिया जाना सही या गलत, जानें क्या कहता है क्रिकेट की रूल बुक का नियम?

Jonny Bairstow : जॉनी बेयरस्टो को आउट दिए जाने पर मचा बवाल, कमिंस, स्टोक्स, अश्विन से लेकर गौतम गंभीर तक जानें किसने क्या कहा?

 

लोकप्रिय पोस्ट