icon

Video: साथी के शॉट से घायल हुआ इंग्लिश बल्लेबाज तो बॉलर ने नहीं किया रन आउट, खेल भावना की हुई तारीफ और टीम भी जीती

इंग्लैंड में चल रही वाइटलिटी ब्लास्ट लीग में केंट और हैंपशर के मुकाबले में तेज गेंदबाज क्रिस वुड ने खेल भावना दिखाते हुए शॉट से घायल हुए बल्लेबाज को रन आउट नहीं किया.

क्रिस वुड हैंपशर के लिए खेलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 02 Jun 10:33 PM

इंग्लैंड में चल रहे वाइटलिटी ब्लास्ट में 2 जून को केंट और हैंपशर के बीच मुकाबले में खेल भावना की मिसाल देखने को मिली. हैंपशर के गेंदबाज क्रिस वुड ने आखिरी ओवर में मैट पार्किनसन को उस समय आउट नहीं किया जब स्ट्राइक पर खेल रहे बल्लेबाज के शॉट पर चोटिल हो गए. उस समय पार्किनसन क्रीज से बाहर थे और रन आउट हो सकते थे. यह घटना आखिरी ओवर में हुई. वाइटलिटी ब्लास्ट के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से वीडियो पोस्ट किया गया है और वुड की काफी तारीफ की जा रही है. इस मुकाबले में वुड की टीम ने एक गेंद बाकी रहते हुए केंट को तीन विकेट से मात दी.  

 

केंट और हैंपशर के बीच साउथैंप्टन में मैच खेला गया. इसमें केंट ने पहले बैटिंग की और नौ विकेट पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया. उसकी ओर से कप्तान सैम बिलिंग्स (43) और डेनिल बेल-ड्रमंड (42) ने सर्वाधिक रन बनाए. हैंपशर की ओर से छह बॉलर्स ने बॉलिंग की और पांच ने विकेट लिए. इनमें क्रिस वुड सबसे कामयाब रहे जिन्होंने चार ओवर में केवल 19 रन देकर दो विकेट लिए. वुड ने ही आखिरी ओवर फेंका. इसमें दूसरी गेंद पर उन्होंने जेवियर बार्लेट को आउट किया. पांचवीं गेंद पर जो एविसन ने सामने की तरफ शॉट लगाया जो सीधा पार्किनसन को लगा. इस पर वह पिच पर गिर गए. गेंद को वुड ने रोका लेकिन उन्होंने स्टंप्स नहीं बिखेरे और बॉलिंग के लिए चले गए. एविसन ने बाद में आखिरी गेंद पर चौका लगाया.

 

 

हैंपशर ने आखिरी ओवर में जीता मुकाबला

 

हैंपशर ने रनों का पीछा करते हुए जो विदर्ली (49), कप्तान जेम्स विंस (35) और जेम्स फुलर (30) की पारियों के दम पर जीत दर्ज की. आखिरी चार ओवर में उसे 51 रन की जरूरत थी. तब जेम्स फुलर ने 18वें ओवर में बेयर्स स्वानपूल को लगातार तीन छक्के लगाए और मैच को अपनी टीम के पक्ष में घुमा दिया. 19वें ओवर में विदर्ली ने चौका तो बेनी हॉवेल ने छक्का लगाया. इससे आखिरी ओवर में रनों की दरकार केवल नौ रह गई. लियम डॉसन ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाया जिससे हैंपशर की जीत तय हो गई.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup : इंग्लैंड की टीम को देखकर घबराया भारतीय क्रिकेटर, बार-बार कहा- बस करो, डराओ मत

'धोनी के पास विराट कोहली जैसी तकनीक नही', ट्रोल होने के बाद नीतीश रेड्डी ने दी सफाई, कहा- जो मैंने कहा...
'सेलेब्रिटी कल्चर से होता है टीम इंडिया का नुकसान', भारत के धाकड़ खिलाड़ी ने T20 World Cup के बीच खोली पोल, कहा- हम लोग...

लोकप्रिय पोस्ट