icon

USA vs ENG : क्रिस जॉर्डन ने 5 गेंद में 4 विकेट लेकर 'हैट्रिक' से किया करिश्मा, इंग्लैंड के लिए पहली बार किसी गेंदबाज ने किया ऐसा, देखें Video

USA vs ENG, Chris Jordan Hat-Trick : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-आठ स्टेज में अमेरिका के सामने इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच डाला.

अमेरिका के सौरभ नेत्रवलकर का विकेट लेने के बाद हैट्रिक पूरी करके जश्न मनाते क्रिस जॉर्डन
authorShubham Pandey
Sun, 23 Jun 09:52 PM

USA vs ENG, Chris Jordan Hat-Trick : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-आठ स्टेज में गेंदबाजों का जलवा जारी है. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस जहां अभी तक इस टूर्नामेंट में दो बार हैट्रिक ले चुके हैं. वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका के सामने 19वें ओवर की पांच गेंदों में चार विकेट झटके और इस दौरान हैट्रिक लेकर करिश्मा कर डाला. अब वह इंग्लैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास व टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं.

 

अमेरिका की शुरुआत रही थी खराब 


दरअसल, इंग्लैंड के लिए करो या मरो के मुकाबले में अमेरिका की शुरुआत सही नहीं रही और उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते चले गए. जिससे 18 ओवरों तक अमेरिकी टीम ने छह विकेट पर 115 रन बना लिए थे. इसके बाद पारी के 19वें ओवर में क्रिस जॉर्डन गेंदबाजी करने आए.

 

जॉर्डन ने किया करिश्मा 


जॉर्डन की पहली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कोरी एंडरसन चलते बने और वह 28 गेंदों में एक छक्के से 29 रन ही बना सके. इसके बाद दूसरी गेंद डॉट गई और तीसरी, चौथी व पांचवीं गेंद पर जॉर्डन ने अली खान (0), नोस्तुश केंजीगे (0) जबकि सौरभ नेत्रवलकर (0) का विकेट लेकर हैट्रिक से धमाल मचा डाला.

 


क्रिस जॉर्डन जैसा कोई नहीं 


जॉर्डन की हैट्रिक से अमेरिका की टीम 18.5 ओवरों में 115 रन पर ही सिमट गई. जबकि इंग्लैंड के लिए सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ही नहीं बल्कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी हैट्रिक लेने वाले क्रिस जॉर्डन पहले गेंदबाज बन गए हैं. 
जबकि टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले वह कुल आठवें गेंदबाज बन गए हैं.


इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए करना होगा ये काम 


अब इंग्लैंड के टी20 क्रिकेट में उनके जैसा कारनामा करने वाला अभी तक कोई गेंदबाज नहीं है. वहीं इंग्लैंड की टीम अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए 115 रनों के लक्ष्य को 18.4 ओवरों में चेज करना होगा. 

 

टी20 वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

 

खिलाड़ीटीमविपक्षी टीमजगहसाल
ब्रेट लीऑस्ट्रेलियाबांग्लादेशकेप टाउन2007
कर्टिस कैंपरआयरलैंडनेदरलैंड्सअबू धाबी2021
वानिंदु हसरंगाश्रीलंकासाउथ अफ्रीकाशारजाह2021
कगिसो रबाडासाउथ अफ्रीकाइंग्लैंडशारजाह2021
कार्तिक मयप्पनयूएईश्रीलंकागिलॉन्ग2022
जोशुआ लिटिलआयरलैंडन्यूजीलैंडएडिलेड2022
पैट कमिंसऑस्ट्रेलियाबांग्लादेशएंटीगा2024
पैट कमिंसऑस्ट्रेलियाअफगानिस्तान किंग्सटाउन 2024
क्रिस जॉर्डन इंग्लैंडअमेरिका बारबाडोस2024

 

ये भी पढ़ें :- 

IND W vs SA W: स्मृति मांधना और गेंदबाजों के कमाल से टीम इंडिया ने छह विकेट से जीता तीसरा वनडे, साउथ अफ्रीका का किया क्लीन स्वीप
Exclusive: वेस्ट इंडीज के तूफानी खिलाड़ी ने क्रिकेट नियमों को बताया भेदभावभरा, बोले- गेंदबाजों को काफी सहना पड़ता है

T20 World 2024 की 20 टीमों में से सिर्फ भारत और साउथ अफ्रीका ही कर पाए ये कमाल, बाकी 18 टीमें बड़े एग्जाम में फेल

मोहम्मद नबी का हैरतअंगेज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 45 इंटरनेशनल टीमों को हराने का किया कमाल, देखिए पूरी लिस्ट

लोकप्रिय पोस्ट