icon

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए नहीं चुना गया तो अगले ही दिन चेतेश्वर पुजारा ने वनडे मैच में खेला टेस्ट, 114 गेंद पर बनाए 55 रन

चेतेश्‍वर पुजारा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया. इस झटके के अगले ही दिन उन्‍होंने बता दिया कि मुश्किल पिच पर कैसी बल्‍लेबाजी की जाती है.

चेतेश्‍वर पुजारा ने मुंबई के खिलाफ लगाई फिफ्टी
authorकिरण सिंह
Fri, 01 Dec 01:20 PM

भारतीय टीम अगले कुछ दिनों में तीन टी20, 3 वनडे और 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी. बीते दिन ही इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया. सूर्यकुमार यादव टी20 टीम, केएल राहुल वनडे टीम और रोहित शर्मा (Rohit sharma) टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. वनडे टीम में संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है. जबकि श्रेयस अय्यर भी टेस्‍ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. हालांकि अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जगह नहीं बना पाए. वो पिछले काफी समय से टीम से बाहर हैं. 

 

टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट पुजारा ने भारत के लिए पिछला टेस्‍ट इसी साल जून में खेला था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए उनके चयन की उम्‍मीद की जा रही थी, मगर उन्‍हें चुना नहीं गया. इस झटके के अगले ही दिन पुजारा ने वनडे में टेस्‍ट वाली पारी खेली. उन्‍होंने दिखाया कि मुश्किल पिच पर कैसे बल्‍लेबाजी की जाती है. विजय हजारे ट्रॉफी में सौराष्‍ट्र की तरफ से मुंबई के खिलाफ उन्‍होंने अर्धशतक लगाया. पुजारा ने 114 गेंदों में नॉटआउट 55 रन बनाए. 

 

कोई गेंदबाज नहीं कर पाया आउट

पुजारा क्रीज पर ऐसे जमे की मुंबई के गेंदबाज उन्‍हें आउट तक नहीं कर पाए. पुजारा ने मुश्किल पिच पर बल्‍लेबाजी की. उन्‍होंने ऐसी पिच पर रन बनाए, जहां बल्लेबाजों के लिए टिकना मुश्किल था. सौरष्‍ट्र ने एक समय 7 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे, मगर दूसरे छोर पर पुजारा जमे रहे और रन बनाते रहे. सौराष्ट्र की पूरी टीम 40.5 ओवर में 144 रन पर बनाकर ऑलआउट हो गई, मगर पुजारा नॉटआउट रहे. पुजारा ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्‍का लगाया. उनकी पारी की बदौलत ही सौराष्‍ट्र की टीम किसी तरह 144 रन बना पाई. 

 

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के बवाल पर मिचेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, बोले- इसमें क्या बड़ी बात है, ऐसा दोबारा करूंगा

IND vs AUS, 4th T20I Predicted XI: श्रेयस अय्यर की वापसी तो कौन होगा बाहर, जानें चौथे टी20 मैच में कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन?

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित सिर्फ टेस्ट तो राहुल को वनडे की कमान, जानें कौन बना टी20 का कप्तान

लोकप्रिय पोस्ट