icon

टीम इंडिया से बाहर होते ही चेतेश्वर पुजारा का बल्ला गरजा, Duleep Trophy में ठोक डाला शतक

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara Century) ने दलीप ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल में शतक ठोक दिया.

टीम इंडिया से बाहर होते ही चेतेश्वर पुजारा का बल्ला गरजा, Duleep Trophy में ठोक डाला शतक
authorSportsTak
Fri, 07 Jul 01:13 PM

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara Century) ने दलीप ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल में शतक ठोक दिया. वेस्ट जोन की ओर से खेलते हुए उन्होंने सेंट्रल जोन के खिलाफ सैकड़ा जमाया. चेतेश्वर पुजारा ने 219 गेंद में 13 चौकों के साथ 100 रन का आंकड़ा पार किया. वे 278 गेंद में 14 चौकों व एक छक्के से 133 रन बनाने के बाद नौवें विकेट के रूप में आउट हुए. यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 60वां शतक रहा. वे इस फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक वाले भारतीयों की लिस्ट में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए. उनके अलावा विजय हजारे के भी 60 फर्स्ट क्लास शतक हैं. लिस्ट में सबसे ऊपर सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 81 शतक लगाए हैं.

 

पुजारा को हाल ही में खराब फॉर्म के चलते भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया. उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. वे डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले की दोनों पारियों में नाकाम रहे थे. इस दौरान 14 और 27 रन ही उनके बल्ले से आए थे. भारत इस मुकाबले में हार गया था. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में भी वे बड़े रन नहीं बना पाए थे. पूरी सीरीज में 59 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा था. जनवरी 2019 के बाद से टेस्ट में वे केवल एक शतक लगा पाए हैं जो दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था.

 

 

पुजारा ने खूंटा गाड़ा

 

सेंट्रल जोन के खिलाफ मुकाबले में पुजारा ने एक छोर थामे रखा जबकि दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरते रहे. उनके और सूर्यकुमार यादव के बीच तीसरे विकेट के लिए 95 रन की अहम और सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई. इसके अलावा बाकी बल्लेबाजों जैसे सरफराज खान, प्रियांक पांचाल, पृथ्वी शॉ नहीं टिक पाए. मगर पुजारा ने खूंटा गाड़ा और टीम को दूसरी पारी में शिवम मावी, सौरभ कुमार, आवेश खान जैसे गेंदबाजों के सामने 300 के करीब पहुंचाते हुए 400 के करीब बढ़त दिला दी.

 

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद से आठ फर्स्ट क्लास मैचों में चार शतक लगाए हैं लेकिन वे इस फॉर्म को इंटरनेशनल स्टेज पर लागू नहीं कर पाए हैं जो चिंता की बात है.

 

ये भी पढ़ें

Tilak Varma: दोस्त ने दी टीम इंडिया में सेलेक्शन की खबर, माता-पिता ने सुना तो रो पड़े, अब पोलार्ड से मिली सीख से धूम मचाने की तैयारी
Bas De Leede: 5 विकेट लेकर ठोका शतक और रचा इतिहास, पिता सचिन को वर्ल्ड कप में आउट कर बने प्लेयर ऑफ दी मैच, बहन भी खेलती है क्रिकेट
टीम इंडिया के लिए खेलने के बाद 3 महीने रहा खाली हाथ, अब कप्तान बनकर लूटी महफिल, टेस्ट खेलने का है सपना

लोकप्रिय पोस्ट