icon

चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में गरजे और बरसे, कप्तानी पारी खेलते हुए ठोका शतक, बने टीम के संकटमोचक

भारत के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में शुक्रवार (7 अप्रैल) को शतक ठोक दिया.

चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में गरजे और बरसे, कप्तानी पारी खेलते हुए ठोका शतक, बने टीम के संकटमोचक
authorSportsTak
Fri, 07 Apr 11:53 PM

भारत के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में शुक्रवार (7 अप्रैल) को शतक ठोक दिया. ससेक्स (Sussex County Team) की कप्तानी करते हुए उन्होंने डरहम के खिलाफ यह पारी खेली. चेतेश्वर पुजारा ने 134 गेंद में लगातार दो चौकों के सहारे शतक पूरा किया. वे 163 गेंद में 13 चौके व एक छक्के से 115 रन की पारी खेलने के बाद सातवें विकेट के रूप में आउट हुए. उनके शतक की बदौलत ससेक्स की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक नौ विकेट पर 332 रन बना लिए थे. वह डरहम के 376 के स्कोर से महज 44 रन पीछे है. पुजारा को सीजन शुरू होने से ही रेगुलर कप्तान बनाया गया था.

 

जब पुजारा बैटिंग के लिए उतरे तब ससेक्स का स्कोर दो विकेट पर 44 रन था और टीम मुश्किल में लग रही थी. फिर टॉम आल्सॉप (10) और टॉम क्लार्क (4) भी सस्ते में निपट गए. इससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 91 रन हो गया. मगर कप्तान ने ऑली कार्टर के साथ मिलकर टीम को मुश्किल से निकाला. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की और स्कोर को 200 के पार ले गए.

 

 

पिछले सीजन भी चमके थे पुजारा


कार्टर के 41 रन बनाकर आउट होने से यह साझेदारी टूटी. जब टीम का स्कोर 245 रन था तब पुजारा आउट हुए. वे बेन रेन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिए गए. उनके जाने के बाद निचले क्रम में जॉर्ज गार्टन (28), नाथन मैक्एंड्रयू (36), जैक कार्सन (29) की अहम पारियां खेलते हुए टीम को 300 के पार पहुंचा दिया. पुजारा पिछले सीजन भी इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में ससेक्स की तरफ से खेले थे. तब उन्होंने पांच शतक लगाए थे और आठ मैच में 1094 रन उनके नाम रहे थे. वे चैंपियनशिप के चौथे सर्वोच्च रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे.

 

पुजारा की वर्तमान फॉर्म भारत के लिए अच्छी खबर है. टीम इंडिया को जून में ऑस्ट्रेलिया से लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. अगर पुजारा फॉर्म जारी रखते हैं तो फिर भारत खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बन सकता है. 
 

ये भी पढ़ें

एमएस धोनी का वर्ल्ड कप जिताने वाला सिक्स जिन कुर्सियों पर गिरा वो हुईं अमर, Video में देखिए कैसे मिला खास सम्मान
दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें हैं कि कम होती नहीं! 2 मैच हारने के बाद यह सूरमा छोड़ रहा साथ, शादी के लिए जा रहा घर
Suyash Sharma: कोच की कोरोना से मौत, पिता कैंसर से लड़ रहे, सहवाग-चहल के क्लब में खेला, अब बना कोलकाता का योद्धा

लोकप्रिय पोस्ट