icon

चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में धूम मचाई, 3 मैच में ठोका दूसरा शतक, वसीम जाफर को छोड़ा पीछे

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप 2023 का दूसरा शतक ठोक दिया.

चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में धूम मचाई, 3 मैच में ठोका दूसरा शतक, वसीम जाफर को छोड़ा पीछे
authorSportsTak
Sat, 29 Apr 03:42 PM

Cheteshwar Pujara Century: चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप 2023 का दूसरा शतक ठोक दिया. ससेक्स की कप्तानी करते हुए उन्होंने 191 गेंद में 13 चौकों व एक छक्के की मदद से 100 रन का आंकड़ा छुआ. चेतेश्वर पुजारा ने तीन मैच में दूसरा शतक लगाया है. उन्होंने इस सीजन के पहले ही मुकाबले में 115 रन की पारी खेली थी जो डरहम के खिलाफ आई थी. अब उन्होंने ग्लूसेस्टरशर के खिलाफ 100 रन पूरे किए हैं. वे 238 गेंद में 20 चौकों व दो छक्कों से 151 रन की जबरदस्त पारी खेलकर आउट हुए. यह पुजारा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 58वां सैकड़ा रहा. सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में अब उनका नाम चौथे नंबर पर आ गया है. उनसे आगे सचिन तेंदुलकर-सुनील गावस्कर (81), राहुल द्रविड़ (68), विजय हजारे (60) के नाम आते हैं. पुजारा ने वसीम जाफर को पीछे छोड़ा है जिनके नाम 57 फर्स्ट क्लास शतक हैं.

 

पुजारा जब क्रीज पर उतरे तब टीम 58 रन पर दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. उन्होंने टॉम ऑल्सॉप (67) के साथ 100 रन की साझेदारी की. फिर जेम्स कोल्स (74) के साथ उन्होंने 144 रन जोड़े और टीम को मजबूत स्थिति में ले गए. वे दूसरे दिन के खेल के बाद 99 रन पर नाबाद थे. तीसरे दिन के खेल में शुरुआत में ही उन्होंने एक रन लेते हुए शतक पूरा किया. इस खेल के साथ ही पुजारा फिर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए. वे अभी इस लिस्ट में टॉप-पांच में शामिल हैं. पुजारा ने अभी तक ससेक्स के लिए कुल सात शतक लगाए हैं. जब भी वे 50 रन के पार पहुंचे हैं तब शतक लगाने में कामयाब हुए हैं. 

 

 

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले हल्ला बोल

 

पुजारा को आईपीएल में किसी टीम ने नहीं लिया था. ऐसे में उन्होंने समय घर पर बिताने के बजाए इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया. इसके जरिए वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तैयारी कर रहे हैं. पुजारा डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं और अहम खिलाड़ी हैं. डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जून से खेला जाना है. यह मुकाबला दी ओवल में होना है.

 

साल 2022 में भी चमके थे पुजारा

 

पुजारा ने साल 2022 में भी ससेक्स की तरफ से खेलते हुए कमाल का खेल दिखाया था. उन्होंने आठ मुकाबले खेले थे और 109.40 की औसत से 1094 रन बनाए थे. उनके नाम पांच शतक रहे थे. मजेदार बात थी कि तब उन्होंने कोई फिफ्टी नहीं बनाई थी. पिछले सीजन में भी वे सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहे थे. जो बल्लेबाज उनसे आगे रहे थे उन्होंने पुजारा की तुलना में लगभग दुगुने मैच खेले थे.

 

ये भी पढ़ें

Rashid Khan Century : केकेआर के खिलाफ टीम में जगह बनाते ही राशिद ने जड़ा खास शतक, ऐसा करने वाले बने पहले अफगानी
PBKS vs LSG : 257 रनों के टारगेट में पंजाब को कैसे मिली हार, कोच वसीम जाफर ने कहा - 'हर दांव फेल हो गया'
Kyle Mayers : 14000 किमी का तय किया सफर, आते ही IPL का अगला क्रिस गेल बना ये धुरंधर, 8 मैच में 20 छक्कों से मचाई तबाही

लोकप्रिय पोस्ट