icon

चेतेश्वर पुजारा का टीम इंडिया के चयन से पहले गरजा बल्ला, 62वां शतक जड़कर फिर से ठोका वापसी का दावा

Cheteshwar Pujara Century Before Team India Announce : भारतीय टेस्ट टीम की कभी शान रहे चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के ऐलान से ठीक पहले जड़ा दमदार शतक.

एक मैच में शतक जड़ने के बाद चेतेश्वर पुजारा
authorShubham Pandey
Fri, 09 Feb 04:10 PM

Cheteshwar Pujara Century : इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. इससे ठीक पहले भारत की टेस्ट टीम के एक समय दीवार कहे जाने वाले अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में शतक जड़कर फिर से सेलेक्टर्स का ध्यान पर ओर खींचा है. पुजारा पिछले साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल खेलने के बाद से बाहर चल रहे हैं. तबसे पुजारा टेस्ट टीम इंडिया में वापसी की कवायद पर लगे हुए हैं लेकिन अभी तक उन्हें मौका नहीं मिला है. 


पुजारा ने जड़ा 62वां शतक 


जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान के खिलाफ सौराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी करने आई. इसके जवाब में सौराष्ट्र की शुरुआत सही नहीं रही और 33 रन के स्कोर तक दो विकेट गिर चुके थे. इसके बाद पुजारा ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला व शेल्डन जैक्सन ने भी उनका साथ निभाया. पुजारा ने एक छोर संभालकर बल्लेबाजी करते हुए 199 गेंदों में 8 चौके से फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का 62वां शतक जड़ डाला. जबकि इससे पहले पुजारा ने इसी सीजन रणजी ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 243 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी. 


इस तरह पुजारा लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बरसाकर टेस्ट टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान खींच रहे हैं. हालांकि 36 साल के हो चुके पुजारा को अभी तक मौका नहीं मिला है. अब देखना होगा कि पुजारा टेस्ट टीम इंडिया में वापस आ सकते हैं या फिर उनके लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं. पुजारा भारत के लिए अभी तक 103 टेस्ट मैचों में 7195 रन बना चुके हैं. इसमें उनके नाम 19 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट शतक दर्ज हैं.  

 

मजबूत स्थित में सौराष्ट्र 


वहीं मैच की बात करें तो पुजारा के 62वें शतक और शेल्डन जैक्सन के 150 गेंदों में 5 चौके से 70 रनों की नाबाद पारी से सौराष्ट्र ने खबर लिखे जाने तक तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना डाले थे. अब सौराष्ट्र की टीम विशाल स्कोर बनाकर राजस्थान पर मैच के पहले दिन से ही शिकंजा कसना चाहेगी. जबकि राजस्थान की टीम जल्द से जल्द पुजारा को आउट करके मैच में वापसी करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

रवींद्र जडेजा का पिता के गंभीर आरोपों पर जवाब, बोले-पत्‍नी की छवि खराब करने की कोशिश, मेरे पास कहने...
Prithvi Shaw ने चोट से उबरते ही लूटी महफिल, चौके-छक्कों की बौछार से एक सेशन में उड़ा दिया शतक, 58 साल का सूखा खत्म
IND vs ENG: भारतीय टीम के सेलेक्शन में क्यों हो रही देरी? इन खिलाड़ियों की वजह से अटक रहा मामला

लोकप्रिय पोस्ट