icon

INDvsAUS: चेतेश्वर पुजारा 100वें टेस्ट से खुश पर ये सपना करना चाहते हैं पूरा, बोले-बदकिस्मती से पिछली बार...

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का सपना भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का विजेता बनाना है. उनका 100वां टेस्ट दिल्ली में होगा और इस मुकाम तक पहुंचने वाले वे 13वें भारतीय होंगे.

IND vs AUS: चेतेश्वर पुजारा 100वें टेस्ट से खुश पर ये सपना करना चाहते हैं पूरा, बोले-बदकिस्मती से पिछली बार...
SportsTak - Thu, 16 Feb 12:12 PM

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का सपना भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का विजेता बनाना है. वे 100 टेस्ट खेलने की दहलीज पर हैं उनकी नज़रें इससे आगे हैं. 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले चेतेश्वर पुजारा का 100वां टेस्ट दिल्ली में होगा और इस मुकाम तक पहुंचने वाले वे 13वें भारतीय होंगे. इस मैच से एक दिन पहले भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि जब उन्होंने खेलना शुरू किया था तब 100 टेस्ट खेलने के बारे में कभी नहीं सोचा था. उन्होंने कहा, यह काफी स्पेशल है. इस दौरान कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन उन्हें हमेशा भरोसा था. वे हमेशा अच्छा खेल दिखाना चाहते थे और 100वें टेस्ट में भी उनका यही लक्ष्य है.

 

पुजारा ने कहा कि उनका ध्यान 100वें टेस्ट से ज्यादा अगला टेस्ट और सीरीज जीतने पर है. उन्होंने कहा, 'अभी काफी कुछ हासिल करना है. निश्चित रूप से 100वां टेस्ट खेलना काफी स्पेशल है. लेकिन हम एक अहम सीरीज खेल रहे हैं. उम्मीद करते हैं कि हम इसे जीतेंगे. फिर अगला टेस्ट भी जीते जिससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हमारी जगह पक्की हो जाएगी. मेरा सपना है कि भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाऊं. बदकिस्मती से पिछली बार ऐसा नहीं हो पाया था और हम फाइनल में हार गए थे. उम्मीद है इस बार हम क्वालिफाई करें और खिताब जीतें.'

 

पुजारा की फेवरेट टेस्ट पारियां कौनसी हैं?

 

पुजारा के 100वें टेस्ट के देखने के लिए उनका परिवार दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद रहेगा. पुजारा को उनके पिता अरविंद पुजारा ने ही कोचिंग दी है. पुजारा ने साथ ही बताया कि करियर के दौरान जेम्स एंडरसन, डेल स्टेन, मोर्ने मॉर्केल और पैट कमिंस सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे जिनका सामना करने में काफी मुश्किल हुई. उन्होंने अपनी पसंदीदा पारियों में डेब्यू टेस्ट में 72, 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 97, जोहानिसबर्ग में शतक, एडिलेड में 124 और ब्रिस्बेन टेस्ट का नाम लिया.

 

उन्होंने कहा कि उनमें कोई बदलाव नहीं हुआ और वह अभी भी वही डेब्यू टेस्ट वाले शख्स हैं. अपने पर भरोसा रखते हैं और टेस्ट क्रिकेट में ध्यान बनाए रखने के लिए योग, मेडिटेशन करते हैं. उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर कही जाने वाली बातें चाहे अच्छी हो या बुरी उन पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं.

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया ने 5 घंटे में ही कैसे गंवाया टेस्ट रैंकिंग में टॉपर बनने का ताज, आईसीसी ने बताई वजह

WPL 2023: आरसीबी ने कोचिंग स्टाफ का किया ऐलान, तीन वर्ल्ड कप जीतने वाला दिग्गज बना कोच

बड़ी खबर: ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर भारत बना टेस्ट में नंबर वन, अब तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया सबसे आगे

लोकप्रिय पोस्ट