icon

IPL 2024: एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने पर चेन्नई सुपर किंग्स ने क्या कहा, ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर दी यह जानकारी

एमएस धोनी 2008 में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बने थे. इसके बाद आईपीएल 2022 में उन्होंने कप्तानी छोड़ी दी थी और रवींद्र जडेजा उनकी जगह आए थे.

ऋतुराज गायकवाड़ सीएसके में एमएस धोनी के उत्तराधिकारी हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 21 Mar 04:15 PM

एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सीजन के उद्घाटन मैच से ठीक पहले यह कदम उठाया. धोनी की जगह अब ऋतुराज गायकवाड़ सीएसके के कप्तान होंगे. वे पहली बार इस टीम की कमान संभालेंगे. आईपीएल के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से सबसे पहले चेन्नई के नए कप्तान की जानकारी मिली. इसके बाद सीएसके ने भी बयान जारी कर पुष्टि की. जानिए सीएसके ने ऋतुराज को कप्तान बनाने पर क्या कहा.

 

सीएसके की ओर से जारी बयान में कहा गया,

 

एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी टाटा आईपीएल 2024 से पहले ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी. ऋतुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स के अभिन्न अंग हैं और इस अवधि में उन्होंने 52 मैच खेले हैं. टीम की नज़रें अब आगामी सीजन पर है.

 

 

गायकवाड़ आईपीएल 2019 से चेन्नई के साथ

 

गायकवाड़ आईपीएल 2019 से सीएसके का हिस्सा हैं. उन्होंने टीम ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले छह करोड़ रुपये में रिटेन किया था. 2020 से वे टीम में ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं. चेन्नई ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता तब गायकवाड़ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. आईपीएल 2023 में उन्होंने रन बरसाए थे. पिछले सीजन में 16 मैचों में 147.50 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाते हुए टीम को पांचवीं बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. वे अभी तक 52 मुकाबले चेन्नई के लिए खेल चुके हैं और इनमें 1700 से ऊपर रन बना चुके हैं.

 

टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं गायकवाड़

 

गायकवाड़ भारत की ओर से छह वनडे और 19 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. उनके पास कप्तानी का अनुभव है. वे घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र की कप्तानी करते रहे हैं. साथ ही पिछले साल एशियन गेम्स 2023 में उन्होंने टीम इंडिया की कमान संभाली थी और भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था. समझा जाता है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन है. ऐसे में सीएसके उनके रहते हुए ही अगले सीजन से पहले ही लीडरशिप तैयार करना चाहती है.

 

ये भी पढे़ं

एमएस धोनी के आखिरी IPL सीजन से पहले जानिए कब और कैसे टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट से लिया था संन्यास

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपरकिंग्स के चौथे कप्तान, धोनी के अलावा ये दो दिग्गज भी संभाल चुके हैं टीम की कमान
इंग्लैड के जिन दो खिलाड़ियों ने छोड़ा IPL, वे इंग्लिश बोर्ड की लीग में ही रह गए खाली हाथ, किसी ने नहीं दिया भाव

लोकप्रिय पोस्ट