icon

IPL 2024: एमएस धोनी की CSK को झटका, स्‍टार बल्‍लेबाज सर्जरी के चलते करीब 8 हफ्ते के लिए हुआ बाहर

Devon Conway, CSK: डेवॉन कॉनवे के अंगूठे की सर्जरी होगी, जिस वजह से वो करीब 8 हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर हो जाएंगे. न्‍यूजीलैंड बोर्ड ने इसकी जानकारी दी.

डेवॉन कॉनवे (बाएं) और (एमएस धोनी दाएं)
authorकिरण सिंह
Mon, 04 Mar 08:38 AM

Devon Conway, CSK: आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले पांच बार की चैंपियन एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को तगड़ा झटका लगा है. स्‍टार बल्‍लेबाज करीब 8 हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर होने वाला है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान न्‍यूजीलैंड के स्‍टार खिलाड़ी डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) के अंगूठे में चोट लग गई थी. काफी स्‍कैन और स्‍पेशलिस्‍ट सलाह के बाद सर्जरी का फैसला लिया गया. 

 

इस सप्‍ताह कॉनवे की सर्जरी होगी. न्‍यूजीलैंड ने बयान जारी बताया कि उन्‍हें रिकवरी में करीब 8 सप्‍ताह का वक्‍त लग सकता है. उनका चेन्‍नई के लिए उनका आईपीएल नामुमकिन नजर आ रहा है. न्‍यूजीलैंड ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करके कहा-

 

सलामी बल्‍लेबाज डेवॉन कॉनवे की बाएं अंगूठे की इस सप्‍ताह सर्जरी होगी, जो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह से चोटिल हो गई थी. काफी स्‍कैन और सलाह के बाद करीब 8 सप्‍ताह के रिकवरी समय के बाद उनके ऑपरेशन का फैसला लिया गया था.


कॉनवे के 16 मैचों में 672 रन 

कॉनवे चेन्‍नई के दमदार खिलाड़ी हैं. उनके दम पर धोनी ने आईपीएल 2023 का खिताब जीता था. कॉनवे ने पिछले सीजन 16 मैचों में 139.71 की स्‍ट्राइक रेट से 672 रन ठोके थे, जिसमें उन्‍होंने 6 फिफ्टी लगाई थी. नॉटआउट 92 रन उनकी पिछले सीजन की बेस्‍ट पारी थी.  उन्‍होंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ टॉप ऑर्डर पर कमाल की जोड़ी भी बनाई. 

 

शानदार फॉर्म में थे कॉनवे

चेन्‍नई के लिए ये बड़ा झटका है, क्‍योंकि कॉनवे इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे थे. पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्‍होंने 63 रन बनाए थे, मगर दूसरे टी20 में चोट की वजह से वो बैटिंग नहीं कर पाए. 

 

ये भी पढ़ें:

WPL 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के कमाल से दिल्ली ने गुजरात जायंट्स को 25 रन से पीटा, मूनी की टीम ने लगातार चौथा मैच गंवाया

NZ vs AUS: 6 दिन पहले संन्‍यास लेने वाले खिलाड़ी की नहीं हो पाई वापसी, चोटिल गेंदबाज की जगह दिग्‍गज के बेटे को मिला डेब्‍यू का मौका

'वर्ल्ड क्रिकेट हमें बर्बाद करना चाहता है', 2 बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी टीम के सीईओ का बड़ा आरोप

लोकप्रिय पोस्ट