icon

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल! शाहिद अफरीदी ने PCB पर लगाया पक्षपात का आरोप, कहा- बाबर आजम जैसे कप्तान को...

शाहिद अफरीदी ने पीसीबी पर निशाना साधते हुए कहा कि बाबर आजम को इतने मौके क्यों दिए जा रहे हैं. उन्होंने अब तक कोई खिताब नहीं जीता है. उन्हें कप्तानी से हटा देना चाहिए.

प्रैक्टिस के दौरान शाहिद अफरीदी, बैन पर साइन करते बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Jul 07:57 AM

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम पर हमला बोला है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है. उन्होंने साफ कहा कि पीसीबी बाबर आजम का साथ दे रही है. बाबर आजम बिना किसी ट्रॉफी के कप्तान बने हुए हैं लेकिन पीसीबी उन्हें नहीं हटा रही है. पाकिस्तान की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ग्रुप स्टेज से ह बाहर होना पड़ा था. ऐसे में टीम और कप्तान पर आलोचकों ने काफी ज्यादा हमला बोला था. हार के बाद पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने कहा था कि बोर्ड अब टीम के भीतर सर्जरी करेगा.

 

इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया था और शाहीन अफरीदी को टीम का नया कप्तान बनाया गया था. लेकिन पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने जैसे ही पदभार संभाला उन्होंने अफरीदी को हटाकर बाबर को एक बार फिर कप्तानी सौंप दी.

 

बाबर को इतने मौके नहीं दिए जाने चाहिए: अफरीदी


शाहिद अफरीदी फिलहाल इंग्लैंड में हैं और वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स 2024 खेल रहे हैं. ऐसे में उन्होंने साफ कहा कि बाबर को जितने मौके दिए जा रहे हैं उतने अब तक पाकिस्तान के किसी भी कप्तान को नहीं मिले हैं. अब तक उनकी कप्तानी में टीम ने ट्रॉफी नहीं जीती है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अफरीदी को कहते हुए सुना जा सकता है कि कप्तान और कोच को लेकर फैसला लेना होगा. बाबर ने कप्तानी में अब तक कुछ नहीं किया है. लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौके दिए जा रहे हैं. 2-3 वर्ल्ड कप, 2-3 एशिया कप लेकिन किसी में भी जीत नहीं.

 

बता दें कि पीसीबी ने वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को सेलेक्शन कमिटी से हटा दिया है. अफरीदी ने इस मुद्दे पर कहा कि नकवी ने टीम के भीतर सर्जरी की बात की थी लेकिन ये कौन सी सर्जरी है. अगर सेलेक्शन कमिटी 6-7 लोगों की है तो सिर्फ रज्जाक और रियाज को क्यों हटाया गया है. पाकिस्तान की टीम को अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलनी है. ऐसे में अब देखना होगा कि ये टीम कितना अच्छा करती है.
 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान की चयन समिति से हटाए जाने के बाद वहाब रियाज ने दिया विस्फोटक बयान, कहा - बहुत कुछ है जो मैं...

IND vs ZIM : शुभमन गिल की कप्तानी पर आवेश खान ने पहली बार बताई अंदर की बात, कहा - वो गेंदबाजों को…

IND vs ZIM : शुभमन गिल के धमाके और 'सुंदर' गेंदबाजी से भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से दी मात, सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त

लोकप्रिय पोस्ट