icon

टीम इंडिया के Champions Trophy के लिए पाकिस्तान जाने पर संशय जारी, PCB ने थक-हारकर आईसीसी पर छोड़ी उम्मीद

पीसीबी के चैंपियंस ट्रॉफी ड्राफ्ट शेड्यूल में भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं. अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल में जाती है तब भी लाहौर में ही खेलेगी.

भारत और पाकिस्तान हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में टकराए थे.
authorShakti Shekhawat
Tue, 23 Jul 09:27 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारतीय क्रिकेट टीम की भागीदारी को लेकर फैसला इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) पर छोड़ दिया है. अब आईसीसी भारतीय बोर्ड से इस बारे में बात करेगी और टीम भेजने के लिए मनाने की कोशिश होगी. चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी-मार्च 2025 में होनी है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने पीसीबी सूत्र के हवाले से लिखा है कि श्रीलंका में ही हाल ही में आईसीसी मीटिंग के दौरान चैंपियंस ट्रॉफी के बजट को मंजूरी मिल गई लेकिन शेड्यूल और फॉर्मेट पर कोई बात नहीं हुई.

 

सूत्र ने कहा कि श्रीलंका में आईसीसी मीटिंग के दौरान पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह की कोई आधिकारिक मीटिंग नहीं हुई. यहां तक कि बीसीसीआई के किसी भी अधिकारी से मुलाकात नहीं हुई. लेकिन मीटिंग के दौरान नकवी और शाह के बीच बातचीत हुई. पीसीबी ने अब टूर्नामेंट के शेड्यूल को अंतिम रूप देने और जारी करने का काम आईसीसी पर छोड़ दिया है. साथ ही बीसीसीआई के भारतीय टीम को भेजने की सहमति के लिए भी आईसीसी ही बात करेगी. 

 

पीटीआई ने लिखा है,

 

चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबान के तौर पर पीसीबी जो भी जरूरत थी वह कर चुका है. उसने शेड्यूल व फॉर्मेट का ड्राफ्ट जमा करा दिया और बजट की जानकारी भी दे दी. अब आईसीसी पर है कि वह कितना जल्दी इसे भेजती है और विचार के बाद पुष्टि करती है. पीसीबी ने ड्राफ्ट शेड्यूल में भारत के सभी मैचों को लाहौर में कराने का सुझाव रखा है.

 

भारत के सभी मैच लाहौर में प्रस्तावित

 

एक दूसरे सूत्र ने कहा कि पीसीबी ने आईसीसी के साथ चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सभी तरह के दस्तावेज साझा कर दिए हैं. सूत्र ने बताया,

 

पीसीबी ने अपनी तरफ से आईसीसी को टैक्स ढांचे, वेन्यू सेलेक्शन और सरकार की ओर से भारतीय टीम की मेजबानी को लेकर लिखित में जानकारी दे दी है.

 

पीसीबी के ड्राफ्ट शेड्यूल में भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं. अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल में जाती है तब भी लाहौर में ही खेलेगी. इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला भी इसी शहर में प्रस्तावित है. भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को रखा गया है.

 

ये भी पढ़ें

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने ट्रेनिंग से पहले लीक कर दी टीम इंडिया की प्लानिंग, ब्रॉडकास्टर के Video ने खोल दी पोल

IND vs SL: टीम इंडिया को हराने श्रीलंका ने बुलाया 21 साल का सनसनीखेज़ ऑलराउंडर, भारत में रहकर सीखे हैं पेस बॉलिंग के गुर

हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनाने पर वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- बुरा लगेगा लेकिन...

लोकप्रिय पोस्ट