icon

Champions Trophy 2025 के भविष्य पर होने वाला है बड़ा फैसला, पाकिस्तान जाएगी ICC की टीम, जानिए क्यों उठाया यह कदम

पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी का प्रस्तावित शेड्यूल आईसीसी को दिया जा चुका है. इसमें बताया गया है कि 19 फरवरी से टूर्नामेंट का आगाज होगा.

चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के पास है.
authorNitin Srivastava
Sun, 08 Sep 05:53 PM

पाकिस्तान में साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन पर बड़ी खबर सामने आई है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टूर्नामेंट की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जल्द ही टीम भेजेगी. अगले 10 दिनों में यह टीम पाकिस्तान जा सकती है. वहां जाकर उसे स्टेडियम की कंडीशन, सुरक्षा व्यवस्था और बाकी तैयारियों की जांच करनी है. इन सब पैमानों की जांच के बाद ही चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन को हरी झंडी मिलेगी. यह टूर्नामेंट फरवरी-मार्च 2025 में होना प्रस्तावित है. इसमें आठ टीमें हिस्सा लेंगी.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, आईसीसी के कुछ सदस्य अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे. अधिकतम 10 दिन में यह कदम उठाया जा सकता है. इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी ली जाएगी. आईसीसी सदस्यों के दौरे के बाद ही चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल और टिकटों की डिटेल्स सार्वजनिक की जाएगी. टूर्नामेंट के शेड्यूल के लिहाज से पहले से ही काफी देरी हो चुकी है. अब आईसीसी इस काम को जल्द से जल्द करना चाहता है.

 

पीसीबी ने ICC को भेजा प्रस्तावित शेड्यूल

 

पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी का प्रस्तावित शेड्यूल आईसीसी को दिया जा चुका है. इसमें बताया गया है कि 19 फरवरी से टूर्नामेंट का आगाज होगा. इसका फाइनल 9 मार्च को खेला जाना है. पीसीबी ने सभी मैच लाहौर, कराची और रावलपिंडी में कराने की योजना बनाई है. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का फाइनल भी लाहौर में कराने का प्रस्ताव है. लेकिन अभी तक आईसीसी ने पीसीबी की ओर से भेजे गए शेड्यूल को हरी झंडी नहीं दी है.

 

पाकिस्तान 29 साल बाद कर रहा आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी

 

एक सूत्र ने स्पोर्ट्स तक को चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा, 'अभी हम तैयारी के लिहाज से सही रास्ते पर हैं. स्टेडियम्स में सुधार हो रहा है. हमारे पास बजट है. बाकी का काम आईसीसी को करना है.' पीसीबी ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के एक हिस्से को नए सिरे से बनाने का फैसला किया है. इसके लिए काम चल रहा है. पाकिस्तान 1996 के बाद पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है.

 

ये भी पढ़ें

'भारतीय क्रिकेट बहुत मजबूत है क्योंकि...', राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे देश में बदले हालात, गिनाए तीन बड़े कारण
Duleep Trophy: शुभमन गिल को बर्थडे पर चखना पड़ा हार का स्वाद, राहुल-आकाश की लड़ाई गई बेकार, पंत-मुशीर खान के दम से जीता इंडिया बी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने विराट कोहली को रूट-विलियमसन और स्मिथ से पीछे रखा, कहा- वह महान है लेकिन उसकी टीम में रोहित भी शतक बनाता है

लोकप्रिय पोस्ट