icon

टीम इंडिया को हराने के लिए पाकिस्तान से नहीं खेलेगा ऑस्ट्रेलिया का स्टार खिलाड़ी! कोच ने बताया पूरा प्लान

ऑस्ट्रेलिया ने अभी से भारत के खिलाफ नवंबर-दिसंबर 2024 में होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियां शुरू कर दी. जानिए उसकी क्या और कैसी तैयारी चल रही.

कैमरन ग्रीन (सबसे बाएं) ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए ऑलराउंडर हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 04 Mar 08:44 PM

ऑस्ट्रेलिया ने अभी से इस साल के आखिर में भारत से होने वाली टेस्ट सीरीज पर ध्यान लगा दिया. इसको नज़र में रखते हुए उसकी तैयारियां शुरू हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के लिए बड़ा कदम उठाते हुए स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को केवल लाल गेंद क्रिकेट में खिलाने पर जोर दिया है. इसके तहत यह खिलाड़ी नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो सकता है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेलने हैं. लेकिन ग्रीन के इनसे दूर रहने की पूरी संभावना है. वे इस दौरान शेफील्ड शील्ड (फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट) में खेलते दिख सकते हैं.

 

भारतीय टीम को पांच टेस्ट के लिए नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. यह सीरीज नवंबर के आखिर में शुरू होगी और जनवरी के पहले सप्ताह तक चलेगी. भारत ने पिछले दो दौरों पर ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है. उसके पास हैट्रिक का मौका रहेगा. साथ ही यह सीरीज डब्ल्यूटीसी फाइनलिस्ट भी तय करेगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया इस बार चाक-चौबंद तैयारियों के साथ उतरना चाहेगा.

 

ग्रीन ने शेफील्ड शील्ड खेलकर ठोका शतक

 

ग्रीन को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज से दूर रखा था. वे इस दौरान शेफील्ड शील्ड खेल रहे थे. जब ऑस्ट्रेलिया के कई सितारे चोटिल हो गए थे तब भी ग्रीन को नहीं बुलाया गया. इसका फायदा ऑस्ट्रेलिया को हुआ. ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में नाबाद 174 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की.

 

ग्रीन के लिए ऑस्ट्रेलियाई कोच ने क्या कहा

 

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैक्डॉनल्ड ने 4 मार्च को कहा कि ऑस्ट्रेलिया ग्रीन की लाल गेंद से खेलने की तैयारियों पर जोर देगी. उन्होंने कहा,

 

अगला अहम बिंदू भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज है. मुझे लगता है कि इस बात पर चर्चा होगी कि वह अभी कहां है. मैं शायद चाहूंगा कि उसे लाल गेंद के जरिए तैयारी कराई जाए. हमें पता है कि वह सफेद गेंद का कितना अच्छा खिलाड़ी है. मुझे गता है कि जिस तरह के नतीजे उसने दिए है वह आकर हमेशा करेगा कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले क्या आप मुझे शेफील्ड शील्ड के दो मुकाबले देंगे.

 

24 साल के कैमरन ग्रीन ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 27 टेस्ट खेले हैं. इनमें 37.41 की औसत से 1347 रन बनाए हैं. वे दो शतक और छह अर्धशतक लगा चुके हैं. बॉलिंग के जरिए वे 33 विकेट हासिल कर चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें

T20 WC 2024: भारत- पाकिस्तान मैच के टिकटों की कीमत पहुंची 1.86 करोड़ रुपए, वर्ल्ड कप 2023 से है तीन गुना ज्यादा
Hardik Pandya IPL 2024: 'जीत तभी मिलेगी जब...' हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस में वापसी के बाद फैंस के लिए क्या कह दिया
IPL कोई बॉलीवुड नहीं है...2024 सीजन से ठीक पहले गौतम गंभीर का चौंकाने वाला बयान, KKR को लेकर कही अहम बात

लोकप्रिय पोस्ट