icon

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को भारत टेस्ट सीरीज से पहले जोर का झटका, सुपरस्टार खिलाड़ी इंग्लैंड में चोटिल, BGT खेल पाना मुश्किल!

इंग्लैंड दौरे पर पांच वनडे की सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के चोटिल होने से जोरदार झटका लगा है. उन्हें पीठ में इंजरी हुई है.

कैमरन ग्रीन (बीच में) ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 27 Sep 08:33 PM

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को इस साल के आखिर में भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज से पहले जोर का झटका लगा है. टीम के धाकड़ ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन चोटिल हो गए. वे इंग्लैंड में वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. यहां पर उन्हें पीठ में चोट लगी है. यह चोट कितनी गंभीर है यह साफ नहीं हो पाया है लेकिन कहा जा रहा है कि बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने के लिए उनके पास समय कम है. ग्रीन को इंग्लैंड से घर भेज दिया गया है. वहां पर उनकी चोट की विस्तृत जांच की जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज नवंबर के आखिरी सप्ताह में 22 तारीख से शुरू होगी.

 

25 साल के ग्रीन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले के बाद पीठ में सूजन की शिकायत की थी. इस मुकाबले में उन्होंने 45 रन देकर दो विकेट लिए थे. साथ ही 45 रन की पारी भी खेली थी. इसके बाद उन्हें आखिरी दो वनडे से हटा लिया गया. इससे पहले वे दूसरे वनडे में आराम के चलते नहीं खेले थे. cricket.com.au ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक्ता के हवाले से लिखा कि चोट की गंभीरता का खिलाड़ी के पर्थ पहुंचने के बाद पता चलेगा. ग्रीन इससे पहले भी पीठ की दिक्कत का सामना करते रहे हैं. 2019-20 में स्ट्रेस फ्रेक्चर के चलते उन्हें बॉलिंग करने से मना कर दिया गया था.

 

कैसा है कैमरन ग्रीन का टेस्ट करियर

 

कैमरन ग्रीन अभी तक 28 टेस्ट खेले हैं. इनमें 36.23 की औसत के साथ 1377 रन बनाए हैं. नाबाद 174 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है. बॉलिंग में उन्होंने 35.31 की औसत के साथ 35 विकेट निकाले हैं. उन्होंने 2020 में भारत के खिलाफ सीरीज से ही टेस्ट डेब्यू किया था. तब उन्होंने चारों टेस्ट खेले थे और 33.71 की औसत से 236 रन बनाए थे. इस दौरान एक अर्धशतक उनके बल्ले से निकला था. बॉलिंग में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था.

 

ये भी पढ़ें

SL vs NZ: श्रीलंकाई बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में उड़ाया गर्दा, सबसे तेज 1000 रन बनाने का 75 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, जायसवाल को पछाड़ा
IND vs BAN : कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन का मौसम भी डराने वाला है, जानिए कितने ओवर का खेल हो पाएगा!
क्रिकेटर्स के यो-यो टेस्ट पर हार्दिक सिंह का सनसनीखेज दावा, कहा- इतना स्कोर तो जूनियर गर्ल्स टीम की खिलाड़ी कर लेती हैं, इन सात लोगों ने तो...

लोकप्रिय पोस्ट