icon

सौरव गांगुली के भाई ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दिया बड़ा बयान, कहा- साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस चीज के लिए हो जाओ तैयार

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन से कहा है कि, उन्हें ईडन गार्डन्स की तरह फुल कवर्स का इस्तेमाल करना चाहिए.

सौरव गांगुली के भाई ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दिया बड़ा बयान, कहा- साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस चीज के लिए हो जाओ तैयार
authorSportsTak
Wed, 31 May 03:55 PM

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन से गुहार लगाई है. गांगुली ने कहा है कि, उन्हें ईडन गार्डन्स की तरह पूरे मैदान पर कवर्स का इस्तेमाल करना चाहिए. क्योंकि आईपीएल 2023 फाइनल (IPL 2023 Final) बारिश के चलते दो से ज्यादा घंटे के लिए रुका रहा. रिजर्व डे पर भी स्टेडियम काफी गीला था, हालांकि बाद में मैदान को सुखाने में समय की बर्बादी हुई और रात के 1:30 बजे मुकाबला खत्म हुआ.

 

रिजर्व डे पर हुआ आईपीएल फाइनल


आईपीएल फाइनल वैसे तो 28 मई को होना था लेकिन उस दिन लगातार हो रही बारिश ने पूरा खेल खराब कर दिया. जिसके बाद इसे रिजर्व डे पर शिफ्ट कर दिया गया. ऐसे में स्नेहाशीष गांगुली ने कहा है कि, अगर साइड विकेट्स गीले नहीं होते तो मैच में देरी नहीं होती. उन्होंने आगे कहा कि, ये एक नया स्टेडियम है और मुझे पूरी उम्मीद है कि समय के साथ ये और बेहतर हो जाएगा. ये कोई बड़ी दिक्कत नहीं है. अगर वो पूरा ग्राउंड कवर करते तो फिर दिक्कत नहीं होती.

 

ईडन गार्डन्स की तरह गुजरात में भी हो कवर: गांगुली


बता दें कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम इकलौता ऐसा स्टेडियम है जिसपर फुल कवर है. इससे पहले साल 2008 आईपीएल में इस मैदान पर लोकल प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया था. उस दौरान स्नेहाशीष गांगुली प्रसून मुखर्जी के भीतर असिस्टेंट सेक्रेटरी थे.

 

इसके बाद जब सौरव गांगुली को सीएबी का अध्यक्ष बनाया गया तो उन्होंने इंग्लैंड से कवर्स मंगाए और तब से अब तक एक भी मैच बारिश के चलते नहीं धुला है. साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत- पाकिस्तान में भी बारिश हुई थी लेकिन सिर्फ दो ओवर काटने के बाद भी 8:30 बजे मुकाबला शुरू हो गया था.

 

स्नेहाशीष गांगुली ने कहा कि, ये सीखने वाली बात है और गुजरात जल्द ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले फुल कवर का इस्तेमाल करना शुरू कर देगा. बता दें कि साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में अक्टूबर नवंबर के महीने में खेला जाना है. गांगुली ने आगे कहा कि, ये सीखने वाली चीज है और हम रोजाना सीखते हैं. गुजरात में रेतीले मिट्टी वाला मैदान है और वो इस दिक्कत से आसानी से पार पा सकते हैं. हां अगर साइड विकेट पर रेत नहीं है तो फिर आपको फुल कवर डालने होंगे. ये कोई बड़ी बात नहीं है. बस आपको 40 से 50 और अधिक लोगों की जरूरत पड़ेगी.

 

ये भी पढ़ें:

इरफान पठान ने चुनी IPL 2023 की प्लेइंग 12, धोनी का नाम गायब, भारतीय के बदले इस विदेशी को बनाया कप्तान

एमएस धोनी ने पूरे IPL 2023 में नहीं की कीपिंग प्रैक्टिस फिर कैसे 0.12 सैकंड में कर दी स्टंपिंग, कोच ने खोला राज


 

लोकप्रिय पोस्ट