icon

बड़ी खबर: जसप्रीत बुमराह ने फिर बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, वनडे के बाद अब इस बड़ी सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर

जसप्रीत बुमराह (जसप्रीत बुमराह) को लेकर ये साफ हो चुका है कि वो 10 जनवरी से शुरू हो रहे वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे.

बड़ी खबर:  जसप्रीत बुमराह ने फिर बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, वनडे के बाद अब इस बड़ी सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर
SportsTak - Tue, 10 Jan 12:26 PM

जसप्रीत बुमराह (जसप्रीत बुमराह) को लेकर ये साफ हो चुका है कि वो 10 जनवरी से शुरू हो रहे वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन इन सबके बीच इस तेज गेंदबाज को लेकर एक और बड़ी खबर आ रही है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार बुमराह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. बुमराह के दाहिने ग्लूट में खिंचाव आ चुका है. ऐसे में फिलहाल वो रिकवरी कर रहे हैं. बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लेने वाले थे लेकिन वो इससे भी बाहर हो चुके हैं. बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप से पहले पीठ में चोट लगी थी जो अब पूरी तरह ठीक हो चुकी है. बुमराह ने एनसीए बैंगलोर में अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था. लेकिन दूसरे दिन मुंबई में उन्हें दिक्कत महसूस हुई, ऐसे में कहा जा रहा है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आधी टेस्ट सीरीज मिस कर सकते हैं.

 

मैनेजमेंट नहीं लेना चाहता रिस्क
बता दें कि यहां टीम मैनेजमेंट भी बुमराह को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहता है. पहले बुमराह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों के लिए टीम का हिस्सा थे लेकिन वो जब गुवाहाटी नहीं पहुंचे तब ये ऐलान किया गया कि वो इस सीरीज से बाहर हैं. मैनेजमेंट यहां बुमराह पर पूरा ध्यान दे रहा है कि ये गेंदबाज जल्द से जल्द रिकवरी कर ले.

 

वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी कह चुके हैं कि, बुमराह नेट्स में बॉलिंग कर रहे थे और वापसी के लिए तैयार थे लेकिन उनको लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा सकती है. उन्होंने कहा, 'हमें लगा कि उसे सीरीज से बाहर करना सही रहेगा तो वही किया. जब हमने उसे टीम में चुना था तब वह वर्कलोड पूरा करने की प्रक्रिया में था. वह नेट्स में बॉलिंग कर रहा था. तभी उसे जकड़न महसूस हुई. हमें उसका ध्यान रखने की जरूरत है क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले उसे बड़ी चोट लगी थी.'

 

सितंबर से टीम से बाहर हैं बुमराह
बता दें कि बुमराह पिछले साल सितंबर से आउट ऑफ एक्शन हैं. पीठ में चोट के चलते ये गेंदबाज नेशनल क्रिकेट अकादमी बैंगलोर में रिकवरी कर रहा था. ऐसे में बुमराह को फिर से क्रिकेट शुरू करने से पहले 6 हफ्ते का आराम बोला गया था. बुमराह ने 25 नवंबर को वापस अपनी ट्रेनिंग की शुरुआत की और 16 दिसंबर से उन्होंने एनसीए में गेंदबाजी करनी शुरू कर दी.  बुमराह इसके बाद नितिन पटेल की देखरेख में मुंबई में अपना फिटनेस टेस्ट दे रहे थे. अंत में स्कैन रिजल्ट में पता चला कि बुमराह को रिकवर होने के लिए अभी और समय लगेगा. टीम मैनेजमेंट बुमराह को ज्यादा वर्कलोड नहीं दे सकता है.

 

लोकप्रिय पोस्ट