icon

'बुमराह ने नचाया हुआ था यार', क्या भारत की गेंदबाजी लाइनअप का कोई तोड़ नहीं? फिदा हुआ दिग्गज गेंदबाज

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन कितना लाजवाब है ये बताने के लिए सिर्फ यही काफी है कि टीम के तीन गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली सूची में टॉप 10 में शामिल हैं.


बुमराह का जवाब नहीं
authorSportsTak
Mon, 06 Nov 02:47 PM

भारतीय गेंदबाज वर्ल्ड कप 2023 में बेहद अलग लय में नजर आ रहे हैं. कोई भी टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पा रही है और हर टीम बैकफुट पर खेल रही है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला है.  भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम को 83 रन पर ही ढेर कर दिया. टीम की गेंदबाजी से पूर्व दिग्गज वसीम अकरम भी काफी प्रभावित दिखे. हालांकि अकरम ने यहां जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की.

 

जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदों से नचा रहे हैं

 

अकरम ने जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा कि, इस गेंदबाज अपनी धुन पर क्विंटन डी कॉक को नचा कर रख दिया. ए स्पोर्ट्स पर बात करते हुए अकरम ने कहा कि, बुमराह ने नचाया हुआ था यार. अकरम ने कहा कि, डी कॉक पहले ओवर में सेट नहीं लग रहे थे. बुमराह उन्हें अपनी रफ्तार और धीमी गेंदों से नचा रहे थे.

 

 

 

अकरम ने आगे कहा कि, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शमी दुनिया में बेस्ट हैं. भारतीय गेंदबाजों की बदौलत अफ्रीकी टीम ने घुटने टेक दिए और टीम इंडिया 243 रन से जीत गई. जडेजा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए. इस तरह भारत ने इस मुकाबले पर 243 रन से जीत हासिल कर ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान ने भी कहा कि, बुमराह के चलते ही दबाव था. और जिस तरह इस गेंदबाज ने 4 शतक जमाने वाले डी कॉक को शांत किया वो कमाल था.

 

अकरम ने बताया कि, मोहम्मद शमी का तो जवाब ही नहीं है. इस गेंदबाज ने बल्लेबाजों की जिंदगी मुश्किल कर दी है. मोइन ने उस वजह का भी खुलासा किया जिससे शमी को इस वर्ल्ड कप में इतनी सफलता मिल रही है. मोइन ने कहा कि, जितना सीम पिच को हिट करेगी वो गेंद उतनी ज्यादा ही मूव करेगी. और ऐसा हम सिराज और शमी को करता देख चुके हैं.

 

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की अगर बात करें तो लिस्ट में मोहम्मद शमी 16 विकेटों के साथ चौथे नंबर पर हैं. इसके बाद छठे पायदान पर जसप्रीत बुमराह हैं जिन्होंने 15 विकेट लिए हैं और फिर नंबर आता है रवींद्र जडेजा का जो 14 विकेटों के साथ सातवें पायदान पर हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs SA: विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कही दिल छू लेने वाली बात, कहा- मैं अब दोबारा क्रिकेट को...

Virat Kohli : 'विराट अलग ग्रह पर...', गौतम गंभीर ने कोहली के 49वें शतक पर ये क्या कह डाला?

लोकप्रिय पोस्ट