icon

400 और 501 रनों की पारी का कौन तोड़ेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने कोहली, रोहित नहीं इस भारतीय का लिया नाम

ब्रायन लारा (Brain Lara) ने अपनी वर्ल्ड रिकॉर्ड पारियों को तोड़ने के लिए रोहित शर्मा या विराट कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय का नाम खुद से चुना है.

ब्रायन लारा, शुभमन गिल और विराट कोहली
authorSportsTak
Wed, 06 Dec 08:02 PM

ब्रायन लारा ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक की सबसे बड़ी 400 रनों की पारी खेली. जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 501 रनों की मैराथन पारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. इस कड़ी में अक्सर सवाल उठते रहते हैं कि ब्रायन लारा (Brain Lara) की इन वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी का रिकॉर्ड अब कौन सा बल्लेबाज तोड़ सकता है. जिसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ने रोहित शर्मा या विराट कोहली नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के प्रिंस कहे जाने वाले शुभमन गिल का नाम चुना है.


ब्रायन लारा ने गिल को लेकर क्या कहा ?

 

ब्रायन लारा ने गिल को लेकर एबीपी से बातचीत में कहा कि भविष्य में शुभमन गिल मेरे दोनों वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वर्तमान क्रिकेट में मुझे गिल सबसे टैलेंटड बल्लेबाज नजर आ रहे हैं और आने वाले समय में वर्ल्ड क्रिकेट पर उनका राज होगा. मुझे पूरा यकीन है कि भविष्य में कई रिकॉर्ड बनाने के साथ वह मेरे रिकॉर्ड को भी तोड़ सकता है. अगर गिल इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में खेलते हैं तो मेरे 501 रन की पारी के रिकॉर्ड और टेस्ट क्रिकेट में 400 रन की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

लारा ने आगे कहा कि वर्ल्ड कप 2023 में भले ही शुभमन गिल के बल्ले से शतक नहीं आया. लेकिन उसने जो भी परियां खेली वह कमाल थी. गिल की उन सभी पारियों से पता लगता है कि वह कितना बड़ा बल्लेबाज है. उन्होंने तीनो फॉर्मेट में शतक लगाया और वनडे क्रिकेट में उनके नाम दोहरा भी है. आईपीएल में भी उसने कई शानदार मैच विनिंग पारियां खेली हैं. इस लिहाज से मेरा मानना है कि वह आगे कई आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाले हैं.

 

लारा के नाम ये दो वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी 


वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज लारा की बात करें तो उन्होंने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 400 रनों की नाबाद वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेली थी. लारा के द्वारा खेली गई ये पारी अभी भी टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इसके साथ ही लारा ने साल 1994 में काउंटी क्रिकेट में वार्विकशर की टीम से खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 501 रन की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेल डाली थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के नए कप्तान का हाहाकार, ऑस्ट्रेलिया जाते ही शान से ठोके 156 रन, पूरे दिन कोई नहीं ले सका विकेट

'जब तक पैर चलते रहेंगे IPL खेलूंगा...', विराट कोहली वाली RCB के साथी ग्लेन मैक्सवेल ने ये क्या कह डाला ?

'मैं बेवकूफ था,' इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को हुआ गलती का एहसास, IPL 2023 के दौरान भारतीय फैंस पर किया था कमेंट

लोकप्रिय पोस्ट