icon

BPL 2024: शोएब मलिक की टीम फॉर्च्यून बरिशल ने पहली बार जीता खिताब, मेयर्स की तूफानी पारी से कोमिला विक्टोरियंस को फाइनल में 6 विकेट से हराया

BPL 2024: फॉर्च्यून बरिशल की टीम ने बीपीएल 2024 खिताब पर कब्जा कर लिया है. ये टीम का पहला खिताब है. काइल मेयर्स जीत के हीरो रहे. कोमिला को 6 विकेट से हार मिली.

फॉर्च्यून बरिशल
authorNeeraj Singh
Fri, 01 Mar 09:50 PM

BPL 2024: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बरिशल ने नया इतिहास बना दिया है. टीम ने पहली बार बीपीएल खिताब पर कब्जा कर लिया है. फाइनल में कोमिला विक्टोरियंस को टीम ने 6 विकेट से हराकर टीम ने खिताब पर कब्जा जमाया. मैच के हीरो काइल मेयर्स रहे जिन्होंने रन चेज के दौरान 46 रन ठोके. वहीं टीम के कप्तान तमिम इकबाल ने भी 39 रन की पारी खेली.

 

बरिशल के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और कोमिला के बैटर्स को सिर्फ 154 रन पर ही रोक दिया. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट जेम्स फुलर ने लिए. शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बरिशल की टीम ने 6 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली.

 

मेयर्स ने लूटी महफिल


लक्ष्य का पीछा करने उतरी बरिशल की टीम की तरफ से ओपनिंग के लिए कप्तान तमिम इकबाल और मेहदी हसन मिराज आए. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 76 रन की साझेदारी हुई. लेकिन इस साझेदारी को मोईन अली ने तोड़ा जब उन्होंने 26 गेंद पर 39 रन बना चुके तमिम इकबाल को पवेलियन भेज दिया.  इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 3 चौके और 6 चौके लगाए. इसके बाद क्रीज पर काइल मेयर्स आए. 82 के कुल स्कोर पर मेहदी हसन मिराज भी 29 रन बनाकर अली का शिकार हो गए. अली ने दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेज दिया.

 

 

 

रसेल के एक ओवर में पड़े 21 रन


अब क्रीज पर मुशफिकुर रहीम और और काइल मेयर्स थे. मेयर्स ने आते ही धमाका करना शुरू कर दिया. 15वें ओवर में आंद्रे रसेल के एक ओवर में मेयर्स ने 21 रन ठोक डाले. इसके बाद टीम को अंत में 30 गेंदों पर 22 रन की जरूरत थी. लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने 17वें ओवर में मेयर्स और मुशफिकुर को चलता किा. मुशफिकुर ने 13 रन बनाए. जबकि जीत दिलाने में सबसे अहम योगदान निभाने वाले काइल मेयर्स ने 30 गेंद पर 46 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए . अंत में महमुदुल्लाह और डेविड मिलर ने टीम को जीत दिला दी.   कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 2 और मोईन अली ने 3 विकेट लिए.

 

 

 

फेल रही विक्टोरियंस की बल्लेबाजी


कोमिला विक्टोरियंस की पारी की बात करें तो सुनील नरेन ओपनर के तौर पर फिर फेल रहे. वहीं कप्तान लिटन दास भी कुछ खास नहीं कर पाए और दोनों 5 और 16 रन बनाकर आउट हो गए. जेम्स फुलर ने 2 विकेट लिए. तौहीद हृदोय और जॉनसन चार्ल्स ने मिडिल ऑर्डर में पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन ओबेद मैकॉय और फुलर ने दोनों को चलता किया. अंत में माहिदुल इस्लाम ने 35 गेंद पर 38 रन की पारी खेल टीम की लाज बचाने की कोशिश की. लेकिन वो भी आउट हो गए. जाकिर अली ने 23 गेंद पर 20 रन बनाए और आंद्रे रेसल ने 14 गेंद पर 27 रन ठोके टीम को 154 रन तक पहुंचा दिया. रसेल ने 14 गेंद पर 4 छक्कों की मदद से 27 रन बटोरे. 

 

ये भी पढ़ें:

आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर ICC को चिढ़ाया, टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश की बताई असलियत

AFG vs IRE: आयरलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार टेस्ट में दर्ज की जीत, अफगानिस्तान को 6 विकेट से दी मात, अडैर- बालबर्नी का अनोखा कमाल

IPL 2024 से पहले LSG के 20 लाख के खिलाड़ी ने उड़ाई फ्रेंचाइजियों की नींद, 52 गेंदों पर 13 बाउंड्री के दम पर ठोके 84 रन

 

लोकप्रिय पोस्ट