icon

'गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी हुई है', बुमराह के बिना खेल रही भारतीय पेस अटैक पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बुमराह के बिना खेल रही टीम इंडिया के पेस अटैक पर बड़ा बयान दिया है.

'गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी हुई है', बुमराह के बिना खेल रही भारतीय पेस अटैक पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान
authorSportsTak
Wed, 12 Jul 11:34 AM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साल 2023 इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कहा था कि, वो पिछले 6 से 8 महीने से बिना बुमराह के खेल रहे हैं. रोहित की मुंबई इंडियंस ने पूरा आईपीएल बिना बुमराह के निकाला. लेकिन इसके बावजूद 5 बार की चैंपियन टीम प्लेऑफ्स तक पहुंचने में कामयाब रही. साल 2022 दिसंबर में रोहित ने भारतीय मैनेजमेंट को चेतावनी दी और कहा कि, एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास करने के बावजूद खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं और भारत के पास आईसीसी इवेंट्स के लिए इतने सारे स्टार गेंदबाज नहीं हैं. रोहित एंड कंपनी पहले ही बुमराह और जडेजा के बिना टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. वहीं WTC फाइनल भी टीम ने बिना बुमराह, पंत, अय्यर और राहुल के खेला था.

 

 

 

लेकिन अब टीम इंडिया ने WTC के नए साइकिल की शुरुआत कर दी है. ऐसे में रिपोर्टर्स से बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि, हमने देखा है कि वेस्टइंडीज में तेज गेंदबाज कई सारे विकेट लेते हैं. लेकिन सच्चाई यही है कि खिलाड़ी चोटिल होते रहते हैं और हम उन्हें रोटेट करते रहते हैं. हमारे पास तेज गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी हुई है. भारत में कई सारे गेंदबाज हैं जो चोटिल होते रहते हैं. और जो हमारे पास वर्तमान में मौजूद हैं हम उनके साथ मैनेज कर रहे हैं.

 

 

 

उनादकट नए नहीं हैं, उन्होंने 10-12 साल पहले डेब्यू किया था

 

फिलहाल टीम इंडिया के पेस अटैक की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज के पास है. सिराज ने अब तक भारत के लिए 19 टेस्ट खेले हैं. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी, और मुकेश कुमार भी है. जयदेव उनादकट पिछले 10 से 12 साल से खेल रहे हैं. वहीं मुकेश कुमार ने डोमेस्टिक में शानदार प्रदर्शन किया है. बता दें कि भारत को वेस्टइंडीज सीरीज पर दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं.

 

रोहित ने आगे कहा कि, हमारे लिए ये काफी चैलेंजिंग रहता है क्योंकि हम काफी ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं. हम खिलाड़ियों को मैनेज करते हैं, रोटेट करते हैं और उन्हें ब्रेक देते हैं. हम उन्हें याद दिलाते हैं कि बड़ा टूर्नामेंट आ रहा है. और हम ऐसे में सभी को वनडे वर्ल्ड कप के लिए फ्रेश रखना चाहते हैं. ये सीरीज इसलिए भी खास है क्योंकि नए खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है. हमें अच्छी बेंच स्ट्रेंथ तैयार करनी होगी. इससे पहले हमें पता चलेगा कि बैकग्राउंड में कितने खिलाड़ी हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs WI: रोहित शर्मा के साथ ओपन करेंगे यशस्वी जायसवाल, नंबर 3 पर खेलेंगे गिल, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

विराट कोहली के टेस्ट प्रदर्शन पर भज्जी का बड़ा बयान, इस क्रिकेटर को बताया टेस्ट का सबसे बड़ा बल्लेबाज, कहा- उसे टीम से फेंक दिया गया


 

लोकप्रिय पोस्ट