icon

IND vs ENG: 'कोहली का न खेलना वर्ल्ड क्रिकेट के लिए झटका है', विराट के सपोर्ट में उतरा दिग्गज खिलाड़ी, कहा- बिना उस क्रिकेटर के...

Nasser Hussain on Virat Kohli: नासिर हुसैन ने विराट कोहली का समर्थन किया है और कहा है कि उनके न रहने से टीम इंडिया और वर्ल्ड क्रिकेट को बड़ा झटका लगेगा. विराट को पहले अपने परिवार का ध्यान रखना चाहिए.

ट्रेनिंग के दौरान विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Thu, 08 Feb 12:46 PM

Nasser Hussain on Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं. विराट ने दो टेस्ट के लिए निजी कारणों के चलते बोर्ड से ब्रेक मांगा था लेकिन अब रिपोर्ट के अनुसार विराट अगले 2 टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं. ऐसे में कुछ लोग विराट पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं कई ऐसे हैं जो विराट का समर्थन कर रहे हैं. टीम मैनेजमेंट को अभी भी बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान करना है. लेकिन इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी होगी. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से ये साफ हो चुका है कि विराट कोहली अगले 2 मैच से भी बाहर हैं और वो वापसी नहीं कर पाएंगे. ऐसे में अब कोहली को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ा बयान दिया है.

 

विराट का न होना वर्ल्ड क्रिकेट के लिए झटका है


नासिर हुसैन ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर कहा कि फिलहाल अभी विराट के टीम में न शामिल होने की रिपोर्ट चल रही है. कुछ घंटों के भीतर भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा. ऐसे में ये साफ हो जाएगा कि विराट अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे या नहीं. लेकिन भारत, सीरीज और वर्ल्ड क्रिकेट के लिए ये बड़ा झटका है. ये स्पेशल सीरीज है और अब तक सबकुछ सीरीज में शानदार तरीके से चल रहा है. पहले दोनों मैचों में काफी जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है.

 

नासिर ने आगे कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि विराट कोहली इस खेल के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में अगर वो अपनी टीम में नहीं हैं तो भारत उन्हें जरूरत मिस कर रहा है. लेकिन जरूरी बात यही है कि टीम इंडिया को कोहली के अलावा भी रास्ता निकालना होगा. वो पिछले 15 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. अगर उन्होंने अपने परिवार के लिए ब्रेक लिया है तो इसमें कुछ गलत नहीं है.

 

परिवार पहले आता है


नासिर ने बताया कि हम कोहली को ऑल द बेस्ट कहना चाहते हैं. हमें विराट और एंडरसन की सालों से चली आ रही टक्कर देखने को नहीं मिलेगी. लेकिन कोहली और उनकी प्राइवेट लाइफ सबसे पहले आती है. भारतीय टीम में कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं. केएल राहुल जो कुछ समय पहले चोटिल थे वो शानदार खेल रहे हैं. ऐसे में वो भी वापसी करने वाले हैं.

 

बता दें कि भारत ने पहला टेस्ट 28 रन से गंवा दिया था. इसके बाद टीम इंडिया ने वाइजैग टेस्ट 108 रन से जीत सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. टीम को अब तीसरा टेस्ट राजकोट में खेलना है जिसकी शुरुआत 15 फरवरी से होने जा रही है. और फिर इसके बाद दो और टेस्ट खेले जाएंगे.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024: एमएस धोनी अपने बैट पर इस्तेमाल करेंगे 'छोटू भईया' के दुकान के नाम का स्टीकर, तस्वीर देख फैंस हुए भावुक

AUS vs WI: वर्ल्ड कप ट्रॉफी की लाज न रखने वाला खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव, इस टीम के खिलाफ संभालने वाला था ऑस्ट्रेलिया की कमान

 

लोकप्रिय पोस्ट