icon

महिला IPL पर बड़ी अपडेट, BCCI ने अगले 5 साल के लिए उठाया ये कदम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 2023 सीजन के लिए जहां नीलामी का मंच तैयार हो चुका है.

महिला ipl पर बड़ी अपडेट, bcci ने अगले 5 साल के लिए उठाया ये कदम
SportsTak - Fri, 09 Dec 06:43 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 2023 सीजन के लिए जहां नीलामी का मंच तैयार हो चुका है. वहीं अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला आईपीएल को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है. बोर्ड ने महिला आईपीएल के साल 2023 से लेकर साल 2027 तक पांच साल के लिए मीडिया अधिकारों के लिए निविदाएं आमंत्रित कीं हैं.

 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "आईपीएल की संचालन परिषद ने महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग के 2023-2027 सत्र के लिये मीडिया अधिकार हासिल करने के लिये प्रतिष्ठित कंपनियों से निविदा प्रक्रिया के जरिये बोलियां आमंत्रित की हैं."

 

31 दिसंबर है अंतिम तारीख 
मीडिया अधिकार की बोली एक बार की सीलबंद होगी या फिर बढ़ती हुई ई-नीलामी बोलियां होंगी, इसके बारे में तफ्सील से नहीं बताया गया है. निविदा के लिए आमंत्रण (आईटीटी) बोली दस्तावेज की कीमत पांच लाख रुपये और इस पर लगने वाला कर होगी. आईटीटी 31 दिसंबर 2022 तक खरीदी जा सकती है. दिलचस्पी दिखाने वाली कंपनियों को आईटीटी खरीदनी ही होंगी. हालांकि पात्रता के मानदंड और अन्य नियम एवं शर्तेां को पूरा करने वाली आईटीटी ही बोली लगाने योग्य होंगी. यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि आईटीटी खरीदने भर से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जायेगा.

 

कबसे शुरू होगा महिला आईपीएल 
बता दें कि अगले सीजन महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई पहले ही पूरा प्लान तैयार कर चुका है. इसके लिए जहां कुल 200 महिला खिलाड़ी भाग ले सकती हैं. वहीं महिला आईपीएल में कुल 20 मैच होने की संभावना है. जिसमें पॉइंट्स टेबल में टॉप करने वाली टीम सीधा फाइनल में जाएगी. जबकि बाद की दो टीमें एलिमिनेटर मैच खेलेंगी. इसके अलावा स्पोर्ट्स तक को पर पहले ही बीसीसीआई के सूत्र ने बताया था कि महिला आईपीएल की शुरुआत 7 से 10 मार्च के बाद हो सकती है.
 

 

 

लोकप्रिय पोस्ट