icon

IPL 2024: 'अगले मैच में मुझे ड्रॉप कर देना और किसी और जगह दे देना', हार के बाद बुरी तरह टूटा RCB का सबसे खतरनाक बल्लेबाज

Glenn Maxwell: लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने खुद को टीम से अलग कर लिया है. मैक्सवेल ने फाफ डुप्लेसी और कोच से बात करने के बाद ये फैसला लिया.

फील्डिंग के दौरान गेंद की तरफ भागते विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Apr 09:32 AM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 में लगातार 5वीं हार मिली है. टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ये हार झेलनी पड़ी. ऐसे में आरसीबी के फैंस टीम के प्रदर्शन से बेहद ज्यादा निराश हैं. लेकिन इस बीच टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा बयान दिया है. ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि उन्होंने आरसीबी टीम प्रबंधन से सोमवार, 15 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से उन्हें हटाने के लिए कहा है. हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के दौरान आरसीबी ने अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव किए थे और विल जैक्स, लॉकी फर्ग्यूसन और रीस टॉपली को प्लेइंग में जगह दी थी. मैक्सवेल बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे थे और इस बल्लेबाज ने 6 मैचों में 5.33 की औसत और 94.11 की स्ट्राइक-रेट से केवल 32 रन बनाए थे.

 

घातक बल्लेबाज केवल एक बार ही 28 के स्कोर के साथ दोहरे अंक में पहुंचा और टी20 लीग के मौजूदा एडिशन में 3 बार शून्य पर आउट हुआ. ऐसे में मैक्सवेल ने स्वीकार किया है कि अब समय आ गया है कि आरसीबी मध्य क्रम में एक अलग विकल्प पर विचार करे. मैक्सवेल ने कहा कि वह अतीत की गलतियों को दोहराना नहीं चाहते और खुद को और अधिक परेशानी में नहीं डालना चाहते हैं.

 

कप्तान और कोच से बात करने के बाद मैंने ये फैसला लिया


मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैक्सवेल ने कहा कि "मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, यह एक बहुत आसान फैसला था. मैं आखिरी मैच के बाद फाफ डु प्लेसी और कोच के पास गया और कहा कि मुझे लग रहा है कि शायद अब समय आ गया है कि हम किसी और को आजमाएं. मैं पहले भी इस स्थिति में रहा हूं." जहां आप खेलना तो जारी रख सकते हैं लेकिन इससे आप बेहद गहराई तक पहुंच जाते हैं.

 

मुझे आराम करने की जरूरत है: मैक्सवेल


मैक्सवेल ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि अब वास्तव में मेरे लिए खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने की जरूरत है. ये समय अपने शरीर को दुरुस्त करने का सही समय है. अगर टूर्नामेंट के दौरान मुझे फिर से टीम में शामिल करने की जरूरत पड़ती है तो मैं अच्छी मानसिक और शारीरिक स्पेस के साथ टीम के भीतर एंट्री करूंगा. इस तरह मैं फिर से इम्पैक्ट बनाने की कोशिश करूंगा.

 

मैक्सवेल ने आगे कहा कि, "पावरप्ले के तुरंत बाद हमारे पास एक बहुत बड़ी कमी थी, जो पिछले कुछ सीजन में मेरी ताकत का एरिया रहा है. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बल्ले से पॉजिटिव तरीके से खेल पा रहा हूं. वहीं नतीजे भी इस तरह नहीं मिल पा रहे थे. ऐसे में किसी और मौका देना यहां सही है जिससे वो अपना टैलेंट दिखा सके. उम्मीद है कि कोई इस जगह की भरपाई कर पाएगा.

 

मैच की बात करें तो हैदराबाद के खिलाफ मैच में आरसीबी के जरिए किए गए बदलावों का कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि वे घरेलू मैदान पर 25 रनों से मैच हार गए. 288 के विशाल स्कोर का पीछा करने के दौरान बेंगलुरु ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 262 रन बनाए. 7 में से 6 मैच हारकर डु प्लेसी की टीम 2 अंकों और -1.185 के नेट रन रेट के साथ तालिका में सबसे नीचे है.

 

ये भी पढ़ें:

Virat Kohli Furious: गुस्सा, चेहरे पर शिकन, विराट कोहली का ऐसा रूप नहीं देखा! क्या RCB के गेंदबाजों से थक चुका है पूर्व कप्तान

RCB vs SRH: 'मैं हार मान चुका हूं', गेंदबाजों का बना मजाक तो वर्ल्ड कप विजेता कप्तान भी रह गया दंग, कमिंस बोले- मैंने कभी नहीं सोचा था

IPL 2024: RCB ने 287 रन लुटाए तो भड़का धुरंधर खिलाड़ी, कहा- BCCI इस टीम को बेच दो क्योंकि...
 

लोकप्रिय पोस्ट