icon

बड़ी खबर: गौतम गंभीर को रिप्लेस कर सकता है श्रीलंका ये दिग्गज खिलाड़ी, लगातार 4 पारियों में ठोक चुका है शतक

कुमार संगकारा कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर बन सकते हैं. संगकारा यहां राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़ देंगे क्योंकि मेंटोर के तौर पर गौतम गंभीर की जगह खाली है जो टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं.

केकेआर मैच के दौरान गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Thu, 05 Sep 10:11 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 सीजन में केकेआर में बड़ा बदलाव हो सकता है. टीम के पूर्व मेंटोर गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं. ऐसे में अगले सीजन के लिए ये जगह खाली हो चुकी है. तो इस जगह पर राजस्थान रॉयल्स के साथ सालों से रहने वाले श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आ सकते हैं. टेलीग्राफ की गुरुवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2024 आईपीएल चैंपियन संगकारा से मेंटोर की भूमिका संभालने के लिए बातचीत कर रहे हैं जो गंभीर के जुलाई 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम में मुख्य कोच के तौर पर शामिल होने के बाद खाली हुई है. बता दें कि संगकारा वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने साल 2015 वर्ल्ड कप लगातार 5 शतक लगाए थे.

 

लगातार चल रही है बातचीत


टेलीग्राफ के सूत्रों के मुताबिक संगकारा, जो 2021 से राजस्थान रॉयल्स में क्रिकेट के निदेशक हैं, उन्होंने फ्रेंचाइज से अलग होने का फैसला किया है. पूर्व खिलाड़ी यहां दूसरी फ्रेंचाइज के ऑफर पर भी विचार कर रहा है और केकेआर में उनके जाने पर कोई भी फैसला अगले कुछ दिनों में होने की संभावना है. पूर्व भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के नए मुख्य कोच बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और ऐसी खबरें हैं कि भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी रॉयल्स में द्रविड़ के साथ जुड़ सकते हैं.

 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चंद्रकांत पंडित आईपीएल में केकेआर के वर्तमान मुख्य कोच हैं, और पूर्व भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण शाहरुख खान की टीम के गेंदबाजी कोच हैं. लेकिन फील्डिंग कोच रयान टेन डसकाटे और सहायक कोच अभिषेक नायर ने भारतीय टीम में शामिल होने के लिए फ्रेंचाइज छोड़ दी है. संगकारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. ऐसे में वो इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के नए व्हाइट-बॉल हेड कोच बनने की दौड़ में थे. लेकिन कुछ दिन पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लैंड के टेस्ट हेड कोच के रूप में उनकी मौजूदा भूमिका के अलावा व्हाइट-बॉल टीम के लिए ब्रेंडन मैक्कलम की नियुक्ति की पुष्टि की.

 

संगकारा ने पिछले तीन एडिशन में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छे नतीजे दिए हैं. उनके कार्यकाल के दौरान, रॉयल्स संजू सैमसन के नेतृत्व में 2022 में आईपीएल फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही और 2024 एडिशन में जयपुर स्थित फ्रेंचाइज एलिमिनेटर मैच के लिए क्वालीफाई करने के लिए अंक तालिका में नंबर 3 स्थान पर रही, जहां वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराने में सफल रही.

 

ये भी पढ़ें:

हमारे समय में सचिन, द्रविड़ और गांगुली...वीरेंद्र सहवाग ने गौतम गंभीर की टीम इंडिया पर साधा निशाना

IND vs BAN टेस्‍ट सीरीज से पहले एक्‍शन में कप्‍तान रोहित शर्मा, मुंबई के नए-नए...

दलीप ट्रॉफी में शतक ठोकने वाले मुशीर खान का बड़ा खुलासा, कहा- कुलदीप यादव का सामना करने के लिए ऋषभ पंत और गिल ने मुझे…

लोकप्रिय पोस्ट