icon

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट के बीच भारत को मिली खुशखबरी! 156 की रफ्तार वाले गेंदबाज की टीम इंडिया में होगी एंट्री, रिपोर्ट में सामने आई बड़ी अपडेट

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के बड़ी राहत की खबर आई और मायंक यादव पूरी तरह फिट हो चुके हैं.

आईपीएल के दौरान मयंक यादव और दूसरी तरफ टेस्ट टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sat, 28 Sep 09:24 AM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई. आईपीएल 2024 सीजन के दौरान 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक यादव अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उनकी जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री भी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मयंक न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में उनको मौका दिया जा सकता है.


टी20 सीरीज में मिल सकता है मौका 


टाइम ऑफ़ इंडिया में छपी खबर के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने मयंक यादव पर अपडेट देते हुए बताया कि वो रणजी ट्रॉफी खेलेगा या नहीं अभी तक क्लीयर नहीं है. लेकिन मयंक प्रतिदिन सफ़ेद गेंद से कम से कम 20 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं. हमें पूरा भरोसा है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनको देखने के बाद चयनकर्ता बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में उनको मौका दे सकते हैं. भारत के प्रमुख चयनकर्ता अजीत अगरकर जल्द ही बेंगलुरु जाने वाले हैं. क्योंकि नए एनसीए के उद्घाटन के मौके पर वह मौजूद रहेंगे.


टीम इंडिया के साथ कर सकते हैं ट्रेवल 


सूत्र ने आगे बताया,

 

चयनकर्ता सिर्फ उन्हें टी20 क्रिकेट तक ही रोक कर नहीं रखना चाहते हैं. वह काफी ध्यानपूर्वक मयंक की प्रोग्रेस रिपोर्ट देख रहे हैं और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टीम इंडिया के साथ ट्रेवल भी कर सकते हैं. टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल उनकी गेंदबाजी के कायल हैं. जबसे उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल 2024 सीजन में कहर बरपाया था.

 

मयंक ने चार मैच में झटके थे 7 विकेट 

 

मयंक यादव की बात करें तो आईपीएल 2024 सीजन के दौरान केएल राहुल की कप्तानी वाले लखनऊ से खेलते हुए उन्होंने 156 की रफ्तार वाली गेंदों से सभी का दिल जीता. मयंक ने चार मैचों में सात विकेट अपने नाम किए लेकिन साइड स्ट्रेन के चलते वह तबसे क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. अब मयंक वापसी करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी शामिल किया जा सकता है. जहां की तेज पिचों पर मयंक को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : आकाश दीप की गेंदबाजी पर संजय मांजरेकर का विस्फोटक बयान, कहा - मुकेश कुमार से बढ़िया तो…

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने बांग्लादेशी बल्लेबाज के कद का उड़ाया मजाक, अश्विन से कहा- हेलमेट से भी..., गावस्कर की भी छूटी हंसी, देखिए Video
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को भारत टेस्ट सीरीज से पहले जोर का झटका, सुपरस्टार खिलाड़ी इंग्लैंड में चोटिल, BGT खेल पाना मुश्किल!

लोकप्रिय पोस्ट