icon

बड़ी खबर: चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को तगड़ा झटका, देश से बाहर खेली जा सकती है इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को शिफ्ट किया जा सकता है. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान के स्टेडियम्स में रेनोवेशन का काम चल रहा है. ऐसे में मुकाबले यूएई या श्रीलंका में खेले जा सकते हैं.

रावलपिंडी स्टेडियम का लुक
authorNeeraj Singh
Thu, 05 Sep 05:39 PM

पाकिस्तान की टीम साल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. लेकिन टीम इंडिया शायद ही पाकिस्तान का दौरा करेगी. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने सीरीज खेलनी है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान को ये सीरीज देश के बाहर खेलनी होगी.

 

पीसीबी ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट को रावलपिंडी में शिफ्ट कर दिया था. ऐसा इसलिए था क्योंकि कराची में चैंपियंस ट्रॉफी को देखते हुए काम चल रहा है. ऐसे में शान मसूद की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज या तो श्रीलंका या फिर यूएई में खेलनी पड़ सकती है. क्रिकेटपाकिस्तान.कॉम ने इस रिपोर्ट का खुलासा किया है.

 

यूएई या श्रीलंका शिफ्ट हो सकती है सीरीज

 

इंग्लैंड के खिलाफ टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत मुल्तान में 7 अक्टूबर से खेली जानी है. वहीं इसके बाद कराची में 15 अक्टूबर से टीम को दूसरा टेस्ट खेलना है और फिर रावलपिंडी में 24 अक्टूबर से टीम को तीसरा टेस्ट खेलना है. चैंपियंस ट्रॉफी के चलते लाहौर, कराची और रावलपिंडी में स्टेडियम का काम चल रहा है जिसके चलते मैच होने के आसार बेहद कम हैं.

 

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अगर पीसीबी काम को सीरीज के चलते अधूरा छोड़ती है तो चैंपियंस ट्रॉफी तक स्टेडियम्स को नए सिरे से तैयार करना बेहद मुश्किल हो जाएगा. बता दें कि अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच ये टूर्नामेंट खेला जाना है. ऐसे में पीसीबी के पास पाकिस्तान में ही मैच करवाने का एक और ऑप्शन ये है कि टीम बिना फैंस के ये मैच करवा सकती है लेकिन बोर्ड को यहां इंग्लिश फैंस की चिंता है.

 

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत के बाद पीसीबी फाइनल फैसला ले सकता है. कहा जा रहा है कि अगर कोई ऑप्शन नहीं निकलता है तो सीरीज का आयोजन यूएई में किया जा सकता है. लेकिन यहां ये दिक्कत है कि दुबई और शारजाह में वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले खेले जाएंगे. जिसके बाद बोर्ड के आखिरी ऑप्शन श्रीलंका ही है.

 

बता दें कि इंग्लैंड की सीरीज पाकिस्तान के लिए काफी चैलेंजिंग होने वाली है क्योंकि टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 8वें पायदान पर है. ऐसे में पाकिस्तान को अगर फाइनल में पहुंचना है तो टीम किसी भी हाल में मैच नहीं गंवा सकती है. हाल के दिनों में पाकिस्तान का होम रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. टीम अब तक साल 2021 से घर पर एक भी सिंगल टेस्ट नहीं जीत पाई है.

 

ये भी पढ़ें:

Duleep Trophy: बड़े भाई सरफराज के नक्शे कदम पर चलते हुए मुशीर खान ने डेब्यू में ठोका शतक, बड़े बल्लेबाज रहे फेल लेकिन टिका रहा 19 साल का युवा

6,4,6...ऋतुराज गायकवाड़ की टीम के खिलाफ गरजा अक्षर पटेल का बल्ला, फिर बापू ने अकेले बचाई लाज

4 ओवर, 4 मेडन और दो विकेट, गौतम गंभीर के 'फ्लाइंग किस' वाले गेंदबाज का कहर, कप्‍तान का भी किया शिकार

 

लोकप्रिय पोस्ट