icon

बड़ी खबर: आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेगा बाबर आजम की टीम का खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को करेगा रिप्लेस

IPL 2024: मुंबई इंडियंस की टीम ने जेसन बेहरनडोर्फ के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया. जेसन की जगह टीम में ल्यूक वुड की एंट्री हुई है. वुड पीएसएल भी खेल चुके हैं.

मुंबई इंडियंस, बाबर आजम और ल्यूक वुड
authorNeeraj Singh
Mon, 18 Mar 08:43 PM

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के आगामी एडिशन के लिए घायल जेसन बेहरेनडोर्फ की जगह सोमवार को ल्यूक वुड को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है. वुड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने इंग्लैंड के लिए पांच मैच खेले हैं. इसमें वनडे और टी20 शामिल हैं जिसमें उन्होंने कुल 8 विकेट लिए हैं. वुड 50 लाख रुपए में मुंबई इंडियंस से जुड़ेंगे.

 

कौन हैं ल्यूक वुड?

 

इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ल्यूक वुड ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन किया और बाबर आजम की टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार टैलेंट दिखाया. वुड दाहिने हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छी स्विंग कराते हैं.  11 मार्च को इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. वुड ने भले ही 24 रन देकर 1 विकेट लिए थे लेकिन उनकी गेंदबाजी में शानदार कंट्रोल था.

 

8 मार्च को रावलपिंडी में क्वेटा ग्लेडियेटर्स के खिलाफ मैच में वुड 21 रन देकर 2 विकेट लिए. इस स्पेल में उन्होंने काफी अटैकिंग गेंदबाजी की थी. मुल्तान सुल्तान्स के खिलाफ मुकाबले में हालांकि वो कोई विकेट नहीं ले पाए और 44 रन लुटा दिए. ल्यूक वुड का टैलेंट सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट तक ही नहीं रहा है. बल्कि ये तेज गेंदबाज आने वाले समय में इंग्लैंड टीम के लिए काफी कुछ कर सकता है. वुड अलग अलग कंडीशन में अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

 

मुंबई इंडियंस 24 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करेगी. हार्दिक पंड्या अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी के खिलाफ पहली बार एमआई का नेतृत्व करेंगे. पंड्या ने कहा कि वो इस आईपीएल में मुंबई की टीम को और आगे लेकर जाना चाहते हैं.
 

आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस की अपडेटेड टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, तिलक वर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, नेहल वढेरा, शम्स मुलानी , विष्णु विनोद, पीयूष चावला, रोमारियो शेफर्ड, जेराल्ड कोट्जी, दिलशान मदुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, अंशुल कंबोज, नमन धीर, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, ल्यूक वुड.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 GT Squad : हार्दिक पंड्या के जाने के बाद गुजरात में बाकी कितना दम, यहां जाने उनका पूरा स्क्वॉड

IPL 2024 से पहले हार्दिक पंड्या ने क्यों लिया इतना बड़ा ब्रेक? बताया आईपीएल नहीं है कारण, ये है असली टारगेट

IPL 2024: विराट कोहली की मैदान पर वापसी, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिखाई तेज तर्रार फील्डिंग, मैक्सवेल के साथ खेला फुटबॉल, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट