icon

बड़ी खबर: आईपीएल 2024 के लिए केएल राहुल हुए पूरी तरह फिट, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले BCCI ने दे डाली चेतावनी

Kl Rahul: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल अब अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं. राहुल को मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है.

केएल राहुल
authorNeeraj Singh
Mon, 18 Mar 08:16 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2024 सीजन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को एक अच्छी खबर मिली है. नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने स्टार भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को फ्रेंचाइजी में शामिल होने की मंजूरी दे दी है और उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है. राहुल इस सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तानी करेंगे. 31 साल के इस खिलाड़ी को टूर्नामेंट के बीच में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें इसकी सर्जरी करानी पड़ी. सर्जरी कराने के बाद 2023 सीजन के दूसरे भाग में वो हिस्सा नहीं ले पाए थे. केएल राहुल के फैंस को उस वक्त बड़ा झटका लगा था जब चोट के चलते उन्होंने आखिरी 4 टेस्ट मिस किए थे. कहा ये भी जा रहा था कि राहुल आईपीएल से बाहर हो सकते हैं. लेकिन अब उन्हें पूरी तरह फिट कर दिया गया है.

 

मेडिकल टीम ने घोषित किया फिट


इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है और वह अगले कुछ दिनों में एलएसजी कैंप में शामिल हो जाएंगे. हालांकि, राहुल की फिटनेस मंजूरी एक बड़ी शर्त के साथ आई है क्योंकि वो पहले कुछ मैचों में विकेटकीपिंग नहीं कर पाएंगे.

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि “वह फिट हैं और आने वाले दिनों में आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं. उन्हें क्वाड्रिसेप्स में दर्द हुआ था और एक इंजेक्शन भी लगा था. उन्होंने रिकवरी की और अब उन्हें एनसीए ने अब उन्हें फिट घोषित कर दिया है. हालांकि, उन्हें सलाह दी गई है कि वह तुरंत विकेटकीपिंग की भूमिका न निभाएं.''

 

क्या टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे केएल राहुल?


हालांकि इस पर बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन राहुल अगर आईपीएल में विकेटकीपिंग करते हैं और चोटिल होते हैं तो भारतीय टीम में उनकी वापसी की के रास्ते बंद हो सकते हैं. राहुल ने 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार के बाद से टी20 में भारत के लिए नहीं खेला है. ऐसे में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में उनकी जगह शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने ली.

 

राहुल ने हालांकि भारत के लिए विकेटकीपिंग की और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी भी की.  ऐसे में कहा जा रहा था कि वह टी20 विश्व कप 2024 के दौरान भी यही भूमिका निभा सकते हैं. लेकिन अगर राहुल फिट नहीं हुए तो उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलना मुश्किल हो सकता है.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 GT Squad : हार्दिक पंड्या के जाने के बाद गुजरात में बाकी कितना दम, यहां जाने उनका पूरा स्क्वॉड

IPL 2024 से पहले हार्दिक पंड्या ने क्यों लिया इतना बड़ा ब्रेक? बताया आईपीएल नहीं है कारण, ये है असली टारगेट

IPL 2024: विराट कोहली की मैदान पर वापसी, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिखाई तेज तर्रार फील्डिंग, मैक्सवेल के साथ खेला फुटबॉल, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट