icon

बड़ी खबर: भारत या फिर UAE? जय शाह ने कर दिया कंफर्म, बताया कहां होगा IPL 2024 का सेकेंड हाफ

IPL 2024: बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि आईपीएल का दूसरा हिस्सा पूरी तरह भारत में ही खेला जाएगा. इसका दूसरा हाफ यूएई में नहीं खेला जाएगा.

जय शाह
authorNeeraj Singh
Sat, 16 Mar 09:32 PM

इंडियन प्रीमियर लीग और 2024 लोकसभा चुनाव एक बार फिर आमने सामने हैं. चौथी बार ऐसा हो रहा है जब चुनावों के चलते टूर्नामेंट को विदेश में शिफ्ट करने की बात की जा रही है.  चुनाव की शुरुआत 19 अप्रैल से हो रही है जबकि इसके नतीजे 4 जून को आएंगे. आईपीएल मैच भी इसी दौरान खेले जाने हैं. और बीसीसीआई के लिए ये बेहद मुश्किल है कि वो टूर्नामेंट को विदेश में शिफ्ट करे. पहले हाफ का शेड्यूल जारी कर दिया गया है जो भारत में होगा. लेकिन दूसरे हाफ को लेकर कहा जा रहा था कि इसे यूएई शिफ्ट किया जा सकता है. अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ा बयान दे दिया है. जय शाह ने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं होगा और पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा.

 

विदेश में नहीं होगा आईपीएल का आयोजन

 

क्रिकबज से बात करते हुए, जय शाह ने बीसीसीआई के जरिए आईपीएल 2024 के दूसरे भाग को भारत के बाहर ट्रांसफर करने की रिपोर्ट का खंडन किया. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीसीसीआई के टॉप अधिकारी लीग के दूसरे चरण के आयोजन की संभावनाएं तलाशने के लिए यूएई में हैं. लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इन दावों का खंडन किया है. उन्होंने साफ कर दिया कि, नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा.

 

बीसीसीआई ने अब तक पहले 21 मैचों के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. टूर्नामेंट 22 मार्च को शुरू होगा. चेन्नई सुपर किंग्स सीजन के शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी. 21वां मैच 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ में होगा. उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल घोषित करेगा. आईपीएल के बाद, खिलाड़ी 2024 टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका की उड़ान भरेंगे. आईसीसी इवेंट 2 जून को शुरू होगा, जिसमें पहले दिन दो मैच होंगे.

 

बता दें कि आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने भी शनिवार को उन अटकलों को खारिज कर दिया कि देश में 19 अप्रैल से 1 जून के बीच होने वाले आम चुनावों के कारण लीग को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित किया जाएगा. चुनावों के कारण आईपीएल को अमीरात में स्थानांतरित किए जाने की खबरें अफवाहें थीं.

 

ये भी पढ़ें:

Kumar Kushagra Exclusive: भूखे बैठ IPL Auction देखा, 7.20 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने लिया तो झर-झर बहने लगे आंसू, धोनी की तरह धमाल मचाने का है सपना

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेटरों को क्यों बुरी नहीं लगती कप्तान रोहित शर्मा की बात, कुलदीप यादव ने बताया सच, कहा- जो भी वो बोलते हैं...

IPL 2024 के कमेंटेटर्स का ऐलान, हिंदी में 19 तो इंग्लिश में 26 दिग्गज शामिल, ये 5 सितारे पहली बार आएंगे नज़र

लोकप्रिय पोस्ट