icon

बड़ी खबर: गौतम गंभीर ने पहली बार टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर तोड़ी चुप्पी, कहा- कई लोगों ने...

Gautam Gambhir Head Coach: गौतम गंभीर ने एक अस्पताल से बातचीत में बताया कि उन्हें काफी खुशी होगी अगर वो टीम इंडिया का हेड कोच बनेंगे. गंभीर ने कहा कि ये सम्मान की बात है.

बीसीसीआई सचिव के साथ केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Sun, 02 Jun 07:11 PM

Gautam Gambhir Head Coach: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपनी मेंटॉरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच बन सकते हैं. सूत्रों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि गौतम गंभीर ही टीम के अगले हेड कोच बनेंगे. हालांकि गंभीर ने अब तक इस मुद्दे पर अपनी बात नहीं रखी थी. लेकिन अबू धाबी के मेडियोर अस्पताल के साथ खास बातचीत में गौतम गंभीर ने अब टीम इंडिया के हेड कोच बनने को लेकर सबकुछ साफ कर दिया है.

 

मैं बनना चाहता हूं टीम इंडिया का हेड कोच: गंभीर


एक छात्र ने जब गौतम गंभीर से टीम इंडिया के हेड कोच बनने को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा कि मैंने अब तक इस सवाल का जवाब नहीं दिया था. लेकिन अब जब सब इस मामले पर मुझसे पूछ रहे हैं तो मैं आपको जबाव दे ही देता हूं. मैं टीम इंडिया को कोचिंग देना चाहता हूं और इससे अच्छा और कुछ नहीं होगा. अपनी नेशनल टीम को कोचिंग देने से ज्यादा गर्व की बात और कुछ नहीं हो सकती.  आप 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और पूरी दुनियाभर में भारतीय हैं. गंभीर ने आगे कहा कि ये 140 करोड़ भारतीय ही हैं जो टीम को वर्ल्ड कप जिताने में मदद करेंगे. अगर हर कोई हमारी तारीफ करना शुरू कर देगा तो हम खेलेंगे और उनका प्रतिनिधित्व भी करेंगे. टीम वर्ल्ड कप भी जीतेगी. सबसे जरूरी चीज यहां यही है कि आपको निडर होकर खेलना होगा.

 

केकेआर के मेंटॉर बने गंभीर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी को लेकर कहा कि एक सुरक्षित ड्रेसिंग रूम खुश ड्रेसिंग रूम होता है. और यही अंत में खिताब भी जीतते हैं. मैंने केकेआर में रहकर इस मंत्र को फॉलो किया. और भगवान की दुआ से हम खिताब जीत गए. गंभीर ने स्पोर्ट्समैनशिप को लेकर कहा कि ये बेहद जरूरी है. इससे आप अनुशासन सीखते हैं और सभी के साथ एक समान रहते हैं. क्रिकेट में कोई सीनियर जूनियर नहीं होता. क्रिकेट एक टीम स्पोर्ट है और आप अकेले नहीं जीत सकते. आपको टीम को अपना परिवार बनाना होता है.

 

बता दें साल 2017 में गंभीर ने आखिरी बार खिलाड़ी के तौर पर केकेआर के लिए खेला था. इसके बाद पिछले साल वो लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मेंटॉर बने और इस साल उन्होंने कोलकाता के लिए जिम्मेदारी संभाली. ऐसे में कोलकाता में आते ही उन्होंने टीम को चैंपियन बना दिया. जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह को गौतम गंभीर के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया था. ऐसे में अब इस बात पर भी मुहर लग चुकी है कि हर कोई गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाना चाहता है. 

 

ये भी पढ़ें:

T20WC 2024: 11 साल पहले देखा था विराट कोहली का वीडियो, बताया था चैंपियन, अब अमेरिकी क्रिकेटर ने खूंखार बैटिंग कर गेंदबाजों को कंपाया

T20 WC 2024 में न आ जाए IPL जैसी नौबत, मैथ्यू हेडन की राहुल द्रविड़ को नसीहत, 'तुम्हें पता है लीडर कौन है'

टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय ऑलराउंडर ने रचाई शादी, जानिए क्या करती है दुल्हन?

लोकप्रिय पोस्ट