icon

T20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले भारतीय फैंस के लिए बड़ी खबर, अब मोबाइल पर बिना पैसे दिए मुफ्त में देख सकेंगे सभी मैच

T20WC 2024: 2 जून से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है. ऐसे में डिज्नी+हॉटस्टार ने ये ऐलान किया है कि फैंस मोबाइल पर मुफ्त में मैच देख सकेंगे.

विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान
authorNeeraj Singh
Tue, 05 Mar 06:03 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होने जा रही है. ऐसे में भारतीय फैंस के लिए बेहद बड़ी खुशखबरी है. डिज्नी+हॉटस्टार ने ये ऐलान किया है कि सभी फैंस अब मुफ्त में अपने मोबाइल पर ऐप के जरिए टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच का लुत्फ उठा पाएंगे. आईसीसी इवेंट की शुरुआत वेस्टइंडीज और अमेरिका में 2 जून से हो रही है जो 29 जून तक चलेगी.  4 मार्च को अपने यूट्यूब चैनल पर डिज्नी हॉटस्टार ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप का एक प्रोमो चलाया था जिसमें ये साफ किया गया था कि टूर्नामेंट का मुफ्त लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

 

इससे पहले डिज्नी+हॉटस्टार ने 2023 एशिया कप और 2023 वनडे वर्ल्ड कप को भी मुफ्त में लाइव स्ट्रीम किया था. हर फैन ने हॉटस्टार के ऐप पर मुफ्त में मैच देखे थे. वहीं अगर आप टीवी या लैपटॉप पर टी20 वर्ल्ड कप देखना चाहते हैं तो इसके लिए फैंस को हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

 

 

 

पहला मुकाबला अमेरिका और कनाडा में

 

2024 टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून को होगी जहां पहला मुकाबला अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के स्टेडियम में अपना पहला मुकाबला खेलेगी. हालांकि सबसे बड़ा मुकाबला यानी की भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को खेला जाएगा.

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. ऐसे में पूरे टूर्नामेंट में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे. टीमों को 4 ग्रुप्स में 5-5 टीमों के साथ बांटा गया है.  टेस्ट प्लेइंग देशों के अलावा नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी, नीदरलैंड्स, नेपाल की टीमें भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं. हर ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करेंगी. इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है.

 

टीम इंडिया का शेड्यूल

 

5 जून: भारत बनाम आयरलैंड, नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क (8:00 PM IST)

9 जून: भारत बनाम पाकिस्तान, नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क (8:00 PM IST)

12 जून: भारत बनाम अमेरिका, नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क (8:00 PM IST)

15 जून: भारत बनाम कनाडा, सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा (8:00 बजे IST)

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024: सरफराज खान के पिता ने युवा क्रिकेटरों को दी चेतावनी, कहा- इस चक्कर में कभी मत पड़ना, पैसे से जुड़ा है मामला

R Ashwin ने विदेशों में टेस्ट नहीं खिलाए जाने पर तोड़ी चुप्पी, बोले- निराशा होती है जब अच्छा करने पर भी नहीं खिलाते

IPL 2024: गेंदबाजों की खैर नहीं! ऋषभ पंत हो चुके हैं पूरी तरह ठीक, इस मैच में किया ऐसा हर कोई रह गया हैरान, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट