icon

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा खुलासा, हमारी टीम को दूसरे आइलैंड पर भेज दिया गया, सभी खिलाड़ियों को टॉर्चर...

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने कहा कि बॉव वूलमर की मौत के बाद पूरी टीम को दूसरे आइलैंड पर शिफ्ट कर दिया गया था. हमारे लिए ये टॉर्चर जैसा था.

ट्रेनिंग के दौरान पाकिस्तान की टीम
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jul 08:49 AM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2007 के दौरान 18 मार्च को पूरा टूर्नामेंट एक जगह पर रुक गया था. पाकिस्तान की टीम जैसे ही वर्ल्ड कप से बाहर हुई. उस दौरान टीम के कोच रहे बॉब वूलमर को उनके होटल के बाथरूम में अचेत पाया गया था. हालांकि बाद में अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दियागया. पाकिस्तान के पूर्व कोच 58 साल के थे. वूलमर की मौत ने पाकिस्तान क्रिकेट को सदमे में पहुंचा दिया था.

 

यूनुस खान साल 2007 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा थे. ऐसे में उन्होंने कहा कि वूलमर अगर आज पाकिस्तान के हेड कोच रहते तो टीम अलग मुकाम पर पहुंचती. बता दें कि पाकिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना और कोच की मौत, ये सबकुछ 24 घंटे के भीतर होता है.

 

हमारे लिए वो टार्चर था: यूनुस खान


बता दें कि यूनुस खान के अनुसार वूलमर अगर जिंदा होते तो पाकिस्तान की टीम अलग ऊंचाइयों पर होती. पाकिस्तानी टीवी चैनल से बातचीत के दौरान खान ने कहा कि वूलमर की मौत के बाद पूरी टीम को एक अलग आइलैंड पर शिफ्ट कर दिया गया था. इस दौरान तीन दिन लोकल पुलिस ने पूरी टीम से पूछताछ की थी. हमारे लिए ये टॉर्चर जैसा था. एक खिलाड़ी के तौर पर हम अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. ऐसे में अथॉरिटी को हमारा ध्यान रखना चाहिए था.

 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम की कमान इंजमाम उल हक के हाथों में थी. उनकी टीम को आयरलैंड ने हराया था. यूनुस खान इस मैच में डक आउट हुए थे. ऐसे में आयरलैंड ने टीम को तीन विकेट से हराया था. यूनुस ने आगे बताया कि मैं बॉब के बेहद ज्यादा करीब था. हमारा रोजाना का रूटीन था कि हमें मैच के बाद एक साथ बैठकर अलग अलग चीजों पर बात करनी है. लेकिन वो रात बीत गई और फिर हम कभी एक साथ नहीं बैठ पाए. डक आउट के बाद मैं पहले ही उदास था. ऐसे में मैंने रूम के भीतर जाकर खुद को लॉक कर लिया था. अगले दिन मुझे ब्रेकफास्ट के दौरान उनकी मौत के बारे में पता चला था.
 

ये भी पढ़ें

ICC Meeting में तीन बड़े फैसले, टी20 वर्ल्ड कप घाटे की जांच बैठाई, महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीमें बढ़ाई, इन दो देशों के बोर्ड को नोटिस पर डाला

छक्के लगाने पर बैन! 234 साल पुराने क्रिकेट क्लब ने उठाया चौंकाने वाला कदम, जानिए क्यों हुआ ऐसा
IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर एक या दो नहीं बल्कि पूरे 7 खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, जानिए क्या है पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट