icon

SL-BAN मैच में बड़ा विवाद, बल्लेबाज को अंपायर ने दिया आउट लेकिन थर्ड अंपायर ने पलट दिया फैसला, श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने घेरा, VIDEO

SL vs BAN: सौम्य सरकार को लेकर श्रीलंकाई खिलाड़ी अंपायर से भिड़ गए. ऑन फील्डर अंपायर के आउट देने के बावजूद थर्ड अंपायर ने अपना फैसला पलट दिया जिसके बाद ये बवाल शुरू हुआ.

अंपायर से बहस करती श्रीलंकाई टीम
authorNeeraj Singh
Wed, 06 Mar 10:28 PM

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में बड़ा विवाद देखने को मिला. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट गंवाकर 170 रन बना लिए और 11 गेंद शेष रहते 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली. लेकिन इस बीच बिनुरा फर्नांडो अपनी पहली गेंद पर विकेट ले चुके थे. सौम्य सरकार उनकी बॉल को लेग साइड पर खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वो चूक गए और कीपर ने उनका कैच पकड़ लिया. स्टम्प माइक में साफ सुनाई दिया कि बल्लेबाज आउट है.

 

अंपायर के आउट देने के बावजूद थर्ड अंपायर ने पलटा फैसला


बता दें कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने इसकी अपील की और ऑन फील्ड अंपायर गाजी सोहेल ने इसके आउट करार दे दिया. ऐसे में सरकार को लगा कि उनके बल्ले का किनारा नहीं लगा है और उन्होंने सीधे इसे थर्ड अंपायर की तरफ रेफर कर दिया.

 

 

 

रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद बल्ले के बिल्कुल करीब थी और इस दौरान अल्ट्रा एड्ज में स्पाइक भी दिखी. लेकिन स्पाइक को देखने के बाद लगा कि गेंद जब बल्ले से दूर चली गई तब स्पाइक हुई.  इस दौरान टीवी अंपायर मसुदुर रहमान ने कहा कि मैं स्पाइक देख सकता हूं लेकिन मुझे बल्ले और गेंद में साफ गैप दिखाई दे रहा है. ऐसे में मैं ये फैसला लूंगा कि यहां गेंद बल्ले से नहीं लगी.

 

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अंपायर को घेरा


इसके बाद थर्ड अंपायर ने सोहेल को कहा कि उन्हें अपना फैसला पलटना होगा और आउट को नॉटआउट देना होगा. ऐसे में जैसे ही सौम्य को नॉटआउट दिया गया श्रीलंकाई खिलाड़ियों को गुस्सा आ गया और सभी खिलाड़ी अंपायर पर चढ़ने लगे. इस दौरान कई मिनटों तक खेल को रोका गया. श्रीलंका के कोच भी इस फैसले से खुश नहीं दिखे. श्रीलंकाई फील्डर्स लगातार बवाल करते रहे और अंपायर से ये पूछते रहे कि ऐसा कैसे हो सकता है. ऐसे में ऑन फील्ड अंपायर ने सभी को समझाया. काफी बातचीत के बाद सभी खिलाड़ी वापस फील्डिंग करने के लिए माने. बता दें कि ऑन फील्ड अंपायर से बहस करने के चलते श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसारंगा को पहले दो टी20 मुकाबलों से सस्पेंड कर दिया गया है.
 

ये भी पढ़ें:

ISPL 2024: बिग बॉस विजेता और कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने सचिन तेंदुलकर को किया आउट, पूरा स्टेडियम हो गया खामोश, VIDEO

यशस्वी जायसवाल की बल्ले-बल्ले, 8 टेस्ट खेलकर ही ICC Rankings में मचा दी खलबली, टॉप-10 में की एंट्री

PSL 2024: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराने वाले गेंदबाज ने पलटा खेल, शान मसूद की टीम ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 7 विकेट से हराया

 

लोकप्रिय पोस्ट